scriptएसबीआई के बाद ओरियन्टल बैंक ऑफ कॉमर्स ने सस्ते किए होम और ऑटो लोन | After SBI, OBC has offered cheap home and auto loans | Patrika News

एसबीआई के बाद ओरियन्टल बैंक ऑफ कॉमर्स ने सस्ते किए होम और ऑटो लोन

locationनई दिल्लीPublished: Aug 21, 2019 01:16:19 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

होम लोन के लिए बैंक का रेपो रेट लिंक्ड इंटरेस्ट रेट 8.35 फीसदी से शुरू
8.70 फीसदी से कार लोन शुरू करने का ऐलान हुआ

obc
नई दिल्ली। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के बाद अब ओरियन्टल बैंक ऑफ कॉमर्स ने होम और ऑटो लोन को सस्ता कर दिया है। जिसका फायदा आम जनता को त्यौहारी सीजन में मिलेगा। भारतीय रिजर्व बैंक की रेपो रेट से जुड़े आवास ऋण एवं वाहन ऋण उत्पादों के नए संस्करण को लांच किया है ।
जानकारी के अनुसार होम लोन के लिए बैंक का रेपो रेट लिंक्ड इंटरेस्ट रेट 8.35 फीसदी से शुरू होगा और 8.70 फीसदी से कार लोन शुरू करने का ऐलान हुआ है।

यह भी पढ़ेंः- समय से दो साल पहले मिल सकेगा हर भारतीय अपना घर, सरकार ने किया दावा

नए होम लोन और ऑटो लोन ब्याज दर को सीधे बाहरी बेंचमार्क से जोड़ेगा। जो इस मामले में रेपो रेट है और जिसके परिणामस्वरूप ग्राहकों को मौद्रिक नीति दर का लाभ निष्पक्ष और पारदर्शी रूप से सुनिश्चित करने के लिए प्रत्यक्ष संबंध बनता है ।
बैंक के अनुसार ग्राहकों के पास एमसीएलआर लिंक्ड दर, जो बैंक की निधियों की लागत से जुड़ी है अथवा बाहरी बेंचमार्क से लिंक्ड रेपो दर में से, किसी एक को चुनने का विकल्प होगा।
यह भी पढ़ेंः- SBI में खाता रखने वालों के लिए खुशखबरी, फेस्टिव सीजन में बैंक लोन लेने पर दे रहा भारी छूट

एसबीआई ने भी लगाई ऑफर्स की झड़ी
– एसबीआई से होम लोन लेते हैं तो आपको 8.05 फीसदी की दर से ब्याज चुकाना होगा और ब्याज की यह दरें 1 सितंबर से लागू हो जाएंगीं।
– कार लोन लेने वाले लोगों के लिए बैंक ने प्रोसेसिंग फीस माफ कर दी है।
– कार लोन के लिए ग्राहकों को अब 8.70 फीसदी की दर से सालाना ब्याज चुकाना होगा।
– आप 20 लाख रुपए का पर्सनल लोन लेते हैं तो आपको 10.75 फीसदी की दर से ब्याज चुकाना होगा। इसकी रीमेंट समय सीमा को भी बढ़ाकर 6 साल कर दिया गया है।
– सैलरी खाते से लोन लेने वाले कस्टमर्स अगर Yono ऐप के जरिए लोन लेते हैं तो उनको सिर्फ 4 क्लिक में बैंक की ओर से 5 लाख रुपए तक का लोन मिल जाएगा।
– अगर आप 50 लाख रुपए से लेकर 1.50 करोड़ रुपए तक का एजुकेशन लोन लेने का प्लान बना रहे हैं तो आपको 8.25 फीसदी की दर से लोन चुकाना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो