scriptसाउथ अफ्रीका के खिलाफ शतक लगाने वाले रोहित शर्मा के पास है 130 करोड़ रुपए की दौलत | Know about rohit sharma annual salary and net worth | Patrika News

साउथ अफ्रीका के खिलाफ शतक लगाने वाले रोहित शर्मा के पास है 130 करोड़ रुपए की दौलत

Published: Jun 06, 2019 06:36:40 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

बीसीसीआई से सालाना मिलते हैं 7 करोड़ रुपए, मुंबई इंडियंस देता है 15 करोड़
रोहित शर्मा ने अलग-अलग मदों में किया हुआ है 90 करोड़ रुपए का निवेश
रोहित की चार लग्जरी गाडिय़ों की कीमत है पांच करोड़ रुपए से ज्यादा

Rohit sharma

साउथ अफ्रीका के खिलाफ शतक लगाने वाले रोहित शर्मा के पास है 130 करोड़ रुपए की दौलत

नई दिल्ली। क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 ( CWC 2019 ) में भारतीय क्रिकेट टीम का शानदार आगाज हो चुका है। भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका जैसी मजबूत टीम को मात दी है। खास बात तो ये है कि इस जीत में टीम के उपकप्तान और ओपनर रोहित शर्मा का बड़ा हाथ रहा है। उन्होंने अपने परफॉर्मेंस से बता दिया कि वर्ल्ड कप में उन्हें रोक पाना कितना मुश्किल होगा। साथ ही इंग्लैंड में आंकड़ें कितने मजबूत हैं। रोहित शर्मा के क्रिकेट में आंकड़ें मजबूत होने के साथ कमाई में भी काफी स्ट्रांग हैं। आज हम आपको बताते हैं कि आखिर रोहित शर्मा किस तरह से कमाई करते हैं, साथ ही उनके पास कितनी दौलत है।

यह भी पढ़ेंः- आरबीआई के फैसले और बैंकिंग सेक्टर में बिकवाली से शेयर बाजार में 550 अंकों की गिरावट

भारतीय टीम में ए-कैटेगिरी में आते हैं रोहित शर्मा
भारतीय टीम के मौजूदा उपकप्तान रोहित शर्मा बीसीसीआई कांट्रैक्ट के ए-कैटेगिरी के प्लेयर है। बीसीसीआई के एलीट ग्रुप में पांच से छह खिलाडिय़ों को शामिल किया जाता है। जिसमें विराट कोहली के अलावा जसप्रीत बूहराह भी शामिल हैं। बीसीसीआई की ओर से इन खिलाडिय़ों को सालाना 7 करोड़ रुपए दिए जाते हैं। आपको बता दें कि दुनिया के सभी क्रिकेट बोर्ड में बीसीसीआई सबसे अमीर बोर्ड है। इसलिए अपने एलीट खिलाडिय़ों को तनख्वाह भी काफी मोटी देता है। वहीं आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के कप्तान होने की वजह से उन्हें 15 करोड़ रुपए सलाना मिलते हैं।

यह भी पढ़ेंः- पांच दिनों में 680 रुपए महंगा हुआ सोना, चांदी भी तीन सप्ताह के उच्चतम स्तर पर

130 करोड़ रुपए है रोहित शर्मा की संपत्ति
अगर रोहित शर्मा की कुल संपत्ति की बात करें तो उनके पास 130 करोड़ रुपए की है। अगर ब्रांड एंडोर्समेंट की बात करें तो वो 7.2 करोड़ रुपए एक दिन के लेते हैं। वहीं उन्होंने पर्सनल इंवेस्टमेंट 90 करोड़ रुपए का किया हुआ है। उनके पास चार लग्जरी कार हैं। जिनकी कीमत 5.1 करोड़ रुपए है। इसके अलावा वो और भी कई तरीकों से कमाई करते हैं। आपको बता दें कि रोहित शर्मा मौजूदा समय में वर्ल्ड क्रिकेट काफी महंगे और काफी व्यस्त खिलाडिय़ों में से एक हैं। उनका रोल भी टीम मैनेज्मेंट में काफी अहम माना जाता है।

यह भी पढ़ेंः- भारतीय छात्र ने Apple CEO Tim Cook से पूछा खास सवाल, सुनने के बाद हंसी नहीं रोक पाए लोग

साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगाई सेंचुरी
बुधवार को साउथहैम्पटन में भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबला खेला गया था। जिसमें राहित शर्मा की ओर से शानदार शतक लगाया था। उन्होंने अपनी पारी में 144 गेंदों का सामना किया और 122 रनों की नाबाद पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी में 13 चौके और 2 शानदार छक्के जड़ें। आपको बता दें कि वल्र्ड क्रिकेट में रोहित शर्मा एक दिवसीय में मैचों में तीन दोहरे शतक लगाने वाले इकलौते खिलाड़ी हैं। एक पारी में सबसे ज्यादा 264 रन बनाने का रिकॉर्ड है।

 

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो