scriptलियोनेल मेसी का 25 साल पुराना नैपकिन हुआ नीलाम, कीमत जान उड़ जाएंगे होश | lionel messi napkin auctioned for rs 8 crore | Patrika News
फुटबॉल

लियोनेल मेसी का 25 साल पुराना नैपकिन हुआ नीलाम, कीमत जान उड़ जाएंगे होश

Lionel Messi Napkin Auctioned: फुटबॉल के दिग्गज खिलाड़ी लियोनेल मेसी के स्पेन के क्लब बार्सिलोना के साथ पहले करार का गवाह रहे नैपकिन की नीलामी हो गई है। इस खरीदने वाले ने 7,62,400 पाउंड (लगभग 8.05 करोड़ रुपए) की सबसे बड़ी बोली लगी है।

नई दिल्लीMay 19, 2024 / 08:03 am

lokesh verma

Lionel Messi Napkin Auctioned

,,

Lionel Messi Napkin Auctioned: फुटबॉल के दिग्गज खिलाड़ी लियोनेल मेसी के स्पेन के क्लब बार्सिलोना के साथ पहले करार का गवाह रहे नैपकिन की नीलामी हो गई है। इस खरीदने वाले ने 7,62,400 पाउंड (लगभग 8.05 करोड़ रुपए) की सबसे बड़ी बोली लगी है। ब्रिटेन में नीलामी करने वाली कंपनी बोनहम्स ने यह जानकारी दी है। लगभग 25 साल पहले बार्सिलोना टेनिस क्लब में 13 साल के मेसी को कॉन्ट्रैक्ट करने का सैद्धांतिक समझौता इस नैपकिन पर लिखा गया था। इसके तुरंत बाद क्लब के साथ विस्तृत अनुबंध हुआ था। 

14 दिसंबर 2000 को नैपकिन पर मेसी का बार्सिलोना से हुआ था पहला करार

बोनहम्स ने बताया कि 14 दिसंबर 2000 की तारीख वाले इस नैपकिन को मेसी के देश अर्जेंटीना के एजेंट होरासियो गैगियोली की ओर से मुहैया कराया गया था, जो इस करार का हिस्सा थे। नीली स्याही से लिखे अनुबंध का उद्देश्य लियोनेल मेसी पिता जॉर्ज मेसी को आश्वस्त करना था कि सौदा पूरा होगा। इस नैपकिन पर गैगियोली, एक अन्य प्रतिनिधि जोसेप मारिया मिंगुएला और बार्सिलोना के तत्कालीन खेल निदेशक काल्र्स रेक्साच के हस्ताक्षर हैं।
यह भी पढ़ें

भारतीय टीम का कोच बनना दुनिया का सबसे कठिन काम… ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज खुद हुए दौड़ से बाहर

वेटर कागज की जगह थमा दिया था नैपकिन

रेक्साच ने वेटर से एक कागज मांगा था, लेकिन उन्हें नैपकिन पकड़ा दिया गया था। इस नैपकिन की शुरुआती कीमत तीन लाख पाउंड (लगभग 3.16 करोड़ रुपए) रखी गई थी। मेसी 13 साल की उम्र में बार्सिलोना की युवा टीम से जुड़े थे। उन्होंने 2004 में बार्सिलोना की मुख्य टीम के लिए पदार्पण किया और 17 सत्र तक इस क्लब के साथ रहे।

Hindi News/ Sports / Football News / लियोनेल मेसी का 25 साल पुराना नैपकिन हुआ नीलाम, कीमत जान उड़ जाएंगे होश

ट्रेंडिंग वीडियो