18 साल पुराना होने के बाद भी 14 लाख रुपए में बिक रहा है ये MP3 प्लेयर, खासियत जान आप भी जरुर चाहेंगे खरीदना

18 साल पुराना होने के बाद भी 14 लाख रुपए में बिक रहा है ये MP3 प्लेयर, खासियत जान आप भी जरुर चाहेंगे खरीदना

Vishal Upadhayay | Publish: May, 14 2019 03:15:55 PM (IST) | Updated: May, 14 2019 03:15:56 PM (IST) गैजेट

  • साल 2001 में लॉन्च हुआ था Apple का MP3 प्लेयर
  • eBay पर 14 लाख रुपये में मिल रहा MP3 प्लेयर
  • यह Apple का फर्स्ट जेनरेशन आईपॉड है

नई दिल्ली: किसी भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस की कीमत और जरूरत एक समय के बाद काफी कम हो ही जाती है। लेकिन अगर आपको कोई 18 साल पुराना कोई MP3 प्लेयर बेचना चाहें तो आप उसके लिए कितनी रकम चुकाना चाहेंगे। शायद एक रुपये भी नहीं। क्योंकि इतने पुराने डिवाइस के बारे में आप यही सोचेंगे की अब तो यह ठीक से काम भी नहीं करता होगा या फिर इसकी ट्रेंड कब की खत्म हो चुकी है। हम आपको Apple के फर्स्ट जेनरेशन MP3 प्लेयर के बारे में बता रहे हैं जिसे 14 लाख रुपये की कीमत में बिक्री के लिए लिस्ट किया गया है।

यह भी पढ़ें: कल पहली बार बिक्री के लिए उपलब्ध हो रहा Google Pixel 3a और Pixel 3a XL स्मार्टफोन, जानें ऑफर्स

इस 18 साल पुराने MP3 प्लेयर को ई-कॉमर्स साइट ebay पर 20,000 डॉलर करीब (14 लाख रुपये) में लिस्ट किया गया है। यह डिवाइस एप्पल का फर्स्ट जेनरेशन आईपॉड है जिसे साल 2001 में स्टीव जॉब्स ने लॉन्च किया था। इसकी लॉन्चिंग के दौरान जॉब्स ने कहा था कि इसमें 1000 गाने को डाला जा सकता है। इस आईपॉड में 5GB हार्ड ड्राइव, 2 इंच की एलसीडी स्क्रीन और एक स्क्रॉल व्हील दी गई है। साथ ही यह 10 घंटे तक का बैटरी बैकअप देती है। साइट पर बेचा जा रहा ये 18 साल पुराना MP3 प्लेयर ओरिजनल बॉक्स के साथ आता है और इसकी पैकिंग को भी खोला नहीं गया है।

यह भी पढ़ें: पॉप-अप सेल्फी कैमरे के साथ Huawei Y9 Prime (2019) लॉन्च, जानिए कीमत

ऐसे में इस MP3 प्लेयर को कोई एप्पल फैन ही 14 लाख रुपये की कीमत में खरीद सकता है। इसकी इतनी कीमत होनी की वजह ये हो सकती है कि यह इतना पुराना और ओरिजनल है। बता दें इस आईपॉड को लॉन्चिंग के दौरान 300 डॉलर लगभग 28 हजार रुपये में पेश किया गया था। उस समय इस MP3 प्लेयर की वेल्यू काफी ज्यादा थी। लोग इसे एक प्रीमियम डिवाइस के तौर पर इस्तेमाल करते थे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned