scriptJio के दो सबसे सस्ते रिचार्ज प्लांस, Free कॉलिंग और प्रीमियम ऐप्स की सब्सक्रिप्शन के साथ रोज मिलेगा 1GB डेटा | Jio cheap plans offer 1gb data daily free calling apps subscription | Patrika News
गैजेट

Jio के दो सबसे सस्ते रिचार्ज प्लांस, Free कॉलिंग और प्रीमियम ऐप्स की सब्सक्रिप्शन के साथ रोज मिलेगा 1GB डेटा

Jio का पोर्टफोलियो इस वक्त एक से बढ़कर एक शानदार रिचार्ज प्लांस से भरा हुआ है। लेकिन इनमें सबसे ज्यादा रोज 1 जीबी डेटा वाले प्लांस का इस्तेमाल किया जा रहा है, क्योंकि इनकी कीमत बहुत कम है। आपको यहां जियो के सबसे सस्ते प्रीपेड प्लांस की जानकारी मिलेगी।

Mar 02, 2022 / 10:48 am

Ajay Verma

jio.jpg

jio

भारत की दिग्गज टेलीकॉम कंपनियों की बात की जाए तो सबसे पहले नाम रिलायंस जियो (Jio) का आता है। जियो के पास इस समय 30 करोड़ से ज्यादा उपभोक्ता हैं। कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए हर रेंज के प्रीपेड प्लांस जारी किए हैं, जिनमें पर्याप्त डेटा, फ्री कॉलिंग और जियो ऐप्स की सब्सक्रिप्शन दी जा रही है। लेकिन इनमें सबसे ज्यादा प्रतिदिन 1 जीबी डेटा वाले प्रीपेड प्लांस लोकप्रिय हैं और यूजर्स इनका जमकर इस्तेमाल कर रहे हैं। इन प्लांस की लोकप्रियता के पीछे इनकी कम कीमत का हाथ है। हम आपको इस खबर में जियो के रोज 1 जीबी डेटा देने वाले सस्ते प्रीपेड प्लांस के बारे में विस्तार से बताएंगे।


Jio का 149 रुपये वाला प्रीपेड प्लान:

जियो के इस प्रीपेड प्लान की समय सीमा 20 दिन की है। इसमें उपभोक्ताओं को प्रतिदिन 1 जीबी डेटा और 100 एसएमएस मिलेंगे। साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी दी जाएगी। इसके अलावा प्लान में जियो टीवी, सिक्योरिटी, सिनेमा और क्लाउड की सब्सक्रिप्शन मिलेगी।

ये भी पढ़ें : MWC 2022: Oppo ने शानदार चार्जर किया पेश, केवल 9 मिनट में फुल चार्ज कर देता है स्मार्टफोन की बैटरी

Jio का 179 रुपये वाला प्रीपेड प्लान:

जियो का यह रिचार्ज प्लान रोज 1 जीबी डेटा और 100sms ऑफर करता है। यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकते हैं। इसके अलावा प्लान में जियो टीवी, सिक्योरिटी, सिनेमा और क्लाउड की सब्सक्रिप्शन दी जाएगी। इस प्रीपेड प्लान की वैधता 24 दिन की है।

स्मार्टफोन मेकर कंपनी वनप्लस ने हाल ही में जियो गेम्स की क्यूरेटेड लाइब्रेरी लाने के लिए रिलायंस जियो के साथ साझेदारी की घोषणा की है। इस पार्टनरशिप से वनप्लस के यूजर्स स्मार्ट टीवी पर K.G.F ऑफिशियल गेम, अल्फा गन्स, जंगल एडवेंचर्स 3 और लिटिल सिंघम ट्रेजर हंट जैसे गेम्स खेल सकेंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जियो के गेम्स को स्मार्टफोन, फीचर फोन और AR/VR हैंडसेट्स के जरिए खेला जा सकता है।

ये भी पढ़ें : अपने घर को बनाना चाहते हैं Smart Home, खरीदें ये किफायती गैजेट्स, आपके हर काम को बनाएंगे आसान

जियो और वनप्लस के बीच हुई पार्टनरशिप से यूजर्स को बहुत फायदा होगा। यूजर्स वर्तमान में चुनिंदा वनप्लस टीवी मॉडल पर JioGames खेल सकते हैं। कंपनी के अनुसार, आने वाले दिनों में जियो गेम्स का सपोर्ट सभी वनप्लस टीवी पर दिया जाएगा।

Hindi News/ Gadgets / Jio के दो सबसे सस्ते रिचार्ज प्लांस, Free कॉलिंग और प्रीमियम ऐप्स की सब्सक्रिप्शन के साथ रोज मिलेगा 1GB डेटा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो