script

Jio की एक और सौगात, Video Call के जरिए करें अपने फेवरेट स्टार से बात

locationनई दिल्लीPublished: May 04, 2018 10:45:41 am

Submitted by:

Pratima Tripathi

Reliance Jio ने दुनिया का पहला Artificial Intelligence platform JioInteract पेश किया है। इसकी पहली सर्विस लाइव वीडियो कॉल होगी।

jio
नई दिल्ली: Reliance Jio ने दुनिया का पहला Artificial Intelligence platform JioInteract पेश किया है। इसकी पहली सर्विस लाइव वीडियो कॉल होगी, जिसकी शुरूआत आज से हो रही है यानी जियो ग्राहक और स्मार्टफोन यूजर्स बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के साथ वीडियो कॉल करके बात कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें

Mother’s Day 2018: मां को बनाएं हाईटेक, गिफ्ट करें ये गैजेट्स

बता दें कि JioInteract एक एआई बेस्ड प्लैटफॉर्म है जो यूजर्स को सुनता है और फिर उसके हिसाब से जवाब देता है। दरअसल JioInteract में एक ऑटो लर्निंग फीचर है, जो एआई और मशीन लर्निंग को समझता है और उसे फॉलो करता है, जिससे उसे जवाब देने में मदद मिलती है।
यह भी पढ़ें

Whatsapp और मैसेंजर पर पढ़ें किसी के भी मैसेज, नहीं लगेगी उसे भनक

इस प्लैटफॉर्म का ज्यादातर इस्तेमाल मूवी प्रमोशन के लिए किया जाएगा है। इसकी शुरुआत अमिताभ बच्चन की लेटेस्ट मूवी से हो रही है। इसके लिए JioInteract में मूवी को प्रमोट करने के लिए अमिताभ बच्चन की आवाज डाली गई है। यहां जियो और दूसरे स्मार्टफोन सब्सक्राइबर अमिताभ बच्चन को विडियो कॉल करके उनसे बात कर सकते हैं। कंपनी का कहना है कि इसमें विडियो कॉल सेंटर्स, विडियो कैटलॉग और वर्चुअल शोरूम्स को अगले कुछ हफ्तों में शामिल किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

Jio को टक्कर देने के लिए Vodafone ने अपने इस प्लान में किया बदलाव, रोज मिलेगा 3GB डेटा

ऐसे करें यूज

इसके लिए सबसे पहले MyJio ऐप डाउनलोड करें। इसके बाद MyJio ऐप में JioInteract आइकॉन पर क्लिक करें, जिसके बाद आप अमिताभ बच्चन के साथ अपनी वीडियो कॉल या चैट को शुरू कर सकते हैं। इतना ही नहीं इस वीडियो को अपने दोस्तों और परिवार वालों के साथ शेयर भी कर सकते है। इसके लिए शेयर ऑप्शन पर क्लिक करें, जिसके बाद आपका वीडियो आसानी से जिसे भेज रहे हैं उसतक पहुंच जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो