भारत में 30 नवंबर को लॉन्च होगा Moto G 5G स्मार्टफोन, जानिए इसकी संभावित कीमत और फीचर्स

  • इस वर्ष की शुरुआत में यूरोपीयन मार्केट में किया गया था लॉन्च।
  • भारत में मोटरोला के इस स्मार्टफोन का मुकाबला OnePlus Nord 5G स्मार्टफोन से होगा।
  • अगले महीने Moto G9 Power स्मार्टफोन भी हो सकता है लॉन्च।

By: Mahendra Yadav

Published: 27 Nov 2020, 09:37 AM IST

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Motorola जल्द ही भारत में अपना 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने वाला है। इसे Moto G 5G के नाम से लॉन्च किया जाएगा। यह स्मार्टफोन 30 नवंबर को एक इवेंट में लॉन्च किया जाएगा। इसके अलावा मोटरोला एक और स्मार्टफोन भारत में लॉन्च करने वाला है। रिपोर्ट के अनुसार Moto G9 Power को भी कंपनी अगले महीने भारत में लॉन्च करेगी।

बताया जा रहा है Moto G9 Power को दिसंबर के दूसरे सप्ताह में लॉन्च किया जा सकता है। बता दें कि मोटरोला के ये दोनों स्मार्टफोन इस वर्ष की शुरुआत में यूरोपीयन मार्केट में लॉन्च किए जा चुके हैं।

Moto G 5G के फीचर्स
यूरोपियन मार्केट में लॉन्च हुए Moto G 5G के आधार पर फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.7 इंच का फुल HD+ LTPS डिस्प्ले पैनल मिलेगा। यह स्मार्टफोन Android 10 पर काम करता है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें Qualcomm Snapdragon 750G SoC प्रोसेसर दिया गया है। मोटरोला का यह स्मार्टफोन सिंगल वेरिएंट 4GB RAM + 64GB स्टोरेज के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसकी स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 1TB तक बढ़ाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें—पुराने एंड्रॉयड फोन पर अगले साल से नहीं चला पाएंगे इंटरनेट, बचने के लिए तुरंत करें ये काम

moto2.png

कैमरा
इस फोन को ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च किया जा सकता है। रिपोर्ट के अनुसार इसका मेन लेंस 48MP का हो सकता है। इसके अलावा 8MP का वाइड एंगल सेंसर और 2MP का मैक्रो सेंसर दिया जा सकता है। वहीं वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए फ्रंट में 16MP का कैमरा मिल सकता है। वहीं फोन को पॉवर देने के लिए इसमें 5,000mAh की बैटरी होगी, जो 20W का टर्बो पॉवर फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगी।

यह भी पढ़ें—अगले हफ्ते लॉन्च हो सकते हैं Mi 11 और Mi 11 Pro स्मार्टफोन, मिल सकते हैं ऐसे फीचर्स

संभावित कीमत
Motorola अपने Moto G 5G को अर्फोडेबल 5जी फोन के रूप में प्रमोट कर रही है। बता दें कि यूरोपीय बाजार में इसे EUR 299.99 में लॉन्च किया गया था। भारत में इसे 22,000 से 24,000 रुपए की कीमत में लॉन्च किए जाने की संभावना है। भारत में मोटरोला के इस स्मार्टफोन का मुकाबला OnePlus Nord 5G स्मार्टफोन से होगा।

Show More
Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned