भारत में जल्द ही अपनी लैपटॉप सीरीज लॉन्च कर सकती है Nokia, जानिए संभावित फीचर्स के बारे में

  • Nokia के इन लैपटॉप्स को BIS (ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड्स) साइट पर स्पॉट किया गया।
  • Nokia ब्रांड के तहत 9 लैपटॉप्स भारत में हो सकते हैं लॉन्च।
  • इनमें Intel Core i3 और Core i5 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जा सकता है।

By: Mahendra Yadav

Published: 02 Dec 2020, 11:07 AM IST

HMD Global Nokia ने अब तक भारतीय बाजार में अपने स्मार्टफोन्स, स्मार्ट टीवी और ऑडियो गैजेटस लॉन्च किए हैं। अब Nokia जल्द ही इंडियन मार्केट में अपनी लैपटॉप सीरीज भी लॉन्च करेगी। दरअसल नोकिया के इन लैपटॉप्स को BIS (ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड्स) साइट पर स्पॉट किया गया है। भारतीय सर्टिफिकेशन साइट पर इन लैपटॉप्स के लिस्ट होने से कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही इन लैपटॉप्स को भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि नोकिया की तरफ से अपनी लैपटॉप सीरीज के बारे मेंं कोई आधिकारिक जानकारी शेयर नहीं की गई है।

9 लैपटॉप लॉन्च कर सकती है कंपनी
रिपोर्ट के मुताबिक, सामने आई लिस्टिंग के अनसार नोकिया के इन Laptops को चीनी कंपनी ने बनाया है। बताया जा रहा है कि Nokia ब्रांड के तहत 9 लैपटॉप्स भारत में लॉन्च हो सकते हैं।

लिस्टिंग में नोकिया के इन लैपटॉप्स को NKi510UL82S, NKi510UL85S, NKi510UL165S, NKi510UL810S, NKi510UL1610S, NKi310UL41S, NKi310UL42S, NKi310UL82S और NKi310UL85S मॉडल नंबर से लिस्ट किया गया है। बता दें कि इनमे NK का मतलब Nokia है और इसके बाद की जो नंबरिंग हैं, वह इनमें यूज होने वाले प्रोसेसर की है।

मिल सकते हैं ये फीचर्स
नोकिया के इन लैपटॉप्स के संभावित फीचर्स को लेकर भी जानकारी सामने आई है। बताया जा रहा है कि नोकिया के इन सभी 9 लैपटॉप्स में Intel Core i3 और Core i5 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जा सकता है। साथ ही इनमें ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए Windows 10 दिए जाने की संभावना है। इसके अलावा इनकी कीमत या अन्य फीचर्स को लेकर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

यह भी पढ़ें—Lava बनाएगी Nokia और Motorola के हैंडसेट, चीनी स्मार्टफोन कंपनियों को मात देने की तैयारी

nokia_2.png

ई—कॉमर्स वेबसाइट्स के जरिए कराए जा सकते हैं उपलब्ध
? Nokia Nokia लैपटॉप्स की उपलब्धता को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि Nokia ब्रांड के अन्य प्रोडक्ट्स जैसे कि स्मार्ट टीवी और स्ट्रीमिंग बॉक्स की तरह ही इसे भी ई-कॉमर्स साइट Flipkart पर सेल के लिए उपलब्ध कराया जा सकता है।

वर्ष 2009 में लॉन्च किया था Nokia Booklet 3G
बता दें कि नोकिया ने वर्ष 2009 में Nokia Booklet 3G को Windows 7 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ लॉन्च किया था। ये 3G नेटवर्क सपोर्ट के साथ आता था। इसमें सिम कार्ड के जरिए इंटरनेट एक्सेस किया जा सकता था।

यह भी पढ़ें—अब विंडोज 10 पर चला सकेंगे Android apps, माइक्रोसॉफ्ट कर रही प्रोजेक्ट पर काम

Lava mobiles बनाएगी नोकिया के हैंडसेट
बता देें कि हाल ही खबरें सामने आई थी कि नोकिया ने भारत में अपने हैंडसेट बनाने के लिए भारतीय कंपनी Lava mobiles के साथ हाथ मिलाया है। बताया जा रहा है कि लावा ने नोकिया के हैंडसेट की मैन्यूफैक्चरिंग भी शुरू कर दी है।

Nokia nokia news
Show More
Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned