scriptइन ऐप के जरिए करें पेट्रोल व डीजल का भुगतान, मिलेगा 7,500 रुपए का कैशबैक | now you can get cashback offer on these app | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

इन ऐप के जरिए करें पेट्रोल व डीजल का भुगतान, मिलेगा 7,500 रुपए का कैशबैक

आज हम आपको कुछ ऐसे ऐप की जानकारी देंगे जिसकी मदद से पेट्रोल और डीजल का भुगतान करने पर बंपर कैशबैक मिलेगा।

नई दिल्लीOct 05, 2018 / 12:16 pm

Pratima Tripathi

app

इन ऐप के जरिए करें पेट्रोल व डीजल का भुगतान, मिलेगा 7,500 रुपए का कैशबैक

नई दिल्ली: पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दाम ने आम जनता को परेशान कर रखा है लेकिन इसकी कीमत में कमी देखने को नहीं मिल रही है ताकि जनता को राहत मिल सकें। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे ऐप की जानकारी देंगे जिसकी मदद से पेट्रोल और डीजल का भुगतान करने पर बंपर कैशबैक मिलेगा और बढ़ते दाम की किचकिच से भी छूटकारा मिल जाएगा। आप डिजिटल वॉलेट जैसे ऐप का इस्तेमाल करते हैं तो Paytm , PhonePe और Mobikwik आपके काफी काम आ सकता है क्योंकि पेट्रोल पंप पर इन ऐप के जरिए पेमेंट करने पर आपको बंपर डिस्काउंट के साथ पेट्रोल डीजल मिलेगा। यानी एक मोटी रकम इनके जरिए बचा सकते हैं और बढ़ते दाम से निजात मिल जाएगा।
Paytm ऐप को आज के समय में हर कोई इस्तेमाल करता है। लेकिन क्या आपको पता है कि इसके जरिए कुछ सिलेक्टेड फ्यूल स्टेशन पर पेमेंट करने पर 7,500 रुपए का कैशबैक मिल रहा है। नहीं न तो अब पेट्रोल या डीजल भरवाते समय पेटीएम से भुगतान करें ताकी कैशबैक का लाभ उठा सकें। बता दें कि यह ऑफर 1 अगस्त 2019 तक ही वैध है, जो 50 रुपए तक के ट्रांजैक्शन पर मिलेगा। कस्टमर्स को हर 10वीं ट्रांजैक्शन पर 1,350 रुपए कैशबैक मिलेगा। यानी इसके तहत यूजर्स अपना 7,500 रुपए बचा सकते हैं। हालांकि यह ऑफर चंद पेट्रोल पंप पर ही मिल रहा है। कैशबैक यूजर्स के ऐप में ट्रांजैक्शन के 48 घंटों के अंदर आएगा, जिसका इस्तेमाल किसी भी खरीदारी में कर सकते हैं।
Mobikwik ऐप के जरिए भी कैश बैक पा सकते है। हालांकि इसके लिए भी आपको पेट्रोल पंप पर 50 रुपए या उससे ज्यादा की कीमत में पेट्रोल-डीजल भरवाना होगा। यहां आपकों एक महीने में 25 फीसदी तक का कैशबैक मिलेगा। हालांकि यह ऑफर 31 दिसंबर यानी इस साल के आखिरी तक ही वैध है। इस ऑफर में सुपरकैश की लिमिट 100 रुपए है। इस कैशबैक का इस्तेमाल दूसरे भुगतान के दौरान भी कर सकते हैं। यह कैबबैक आपको मोबाइल वॉलेट में भेजा जाएगा।
PhonePe ऐप की मदद से पेट्रोल-डीजल भरवाते हैं तो इस पर आपको हर दिन 40 रुपए का कैशबैक मिलेगा। इसके लिए आप इंडियन ऑयल या फिर हिंदुस्तान पेट्रोलियम के पेट्रोल पंप पर PhonePe से 100 या इससे ज्यादा रुपए का पेमेंट करना होगा। हालांकि इसका फायदा दिन में एक बार भी पेट्रोल या डीजल भरवाने पर मिलेगा। PhonePe का यह ऑफर इंडियल ऑइल के सिलेक्टेड ऑउटलेट्स पर 27 सितंबर से शुरू हो गया है जो 31 दिसंबर तक लागू होगा।

Home / Gadgets / Apps / इन ऐप के जरिए करें पेट्रोल व डीजल का भुगतान, मिलेगा 7,500 रुपए का कैशबैक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो