दुनिया का पहला 6K वीडियो रिकॉर्डिंग वाला कैमरा भारत में हुआ लॉन्च, जानें नाम और कीमत

दुनिया का पहला 6K वीडियो रिकॉर्डिंग वाला कैमरा भारत में हुआ लॉन्च, जानें नाम और कीमत

Vishal Upadhayay | Updated: 11 Oct 2019, 12:13:03 PM (IST) गैजेट

  • Panasonic Lumix DC-S1H को यहां से खरीदा जा सकता है
  • यह सिंगल लैंस फुल-फ्रेम मिरर-लेंस कैमरा है

नई दिल्ली: पैनासोनिक इंडिया ( Panasonic India ) ने गुरुवार को 6K वीडियो कैपेसिटी वाले अपने नवीनतम डिजिटल सिंगल लैंस फुल-फ्रेम मिरर-लेंस कैमरा ल्यूमिक्स एस1 एच ( Lumix DC-S1H ) को भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी की माने तो यह दुनिया का पहला ऐसा कैमरा है, जो 6K रेज्यूलेशन और 6K वीडियो रिकॉर्डिंग कैपेसिटी के साथ आता है।

यह भी पढ़ें: Honor Vision और Vision Pro स्मार्ट TV भारत में 14 अक्टूबर को होंगे लॉन्च, पॉप-अप कैमरा से है लैस

Panasonic Lumix DC-S1H कीमत

Panasonic Lumix DC-S1H की कीमत 3,19,000 रुपये है। इस कैमरे को पैनासोनिक रिटेल स्टोर्स से खरीदा जा सकता है। पैनासोनिक इंडिया के बिजनेस चीफ संदीप सहगल ने एक बयान में कहा, "फुल-फ्रेम सेंसर के पोटेंशियल को मिलाकर हम ल्यूमिक्स एस1 एच को अल्टीमेट डिजिटल मिरर-लेस कैमरे के रूप में स्थान देना चाहते हैं। यह किसी भी प्रकार की स्थिति में उत्कृष्ट है।"

यह भी पढ़ें: OnePlus 7T Pro हुआ लॉन्च, ट्रिपल रियर कैमरा और 256GB स्टोरेज से है लैस

Panasonic Lumix DC-S1H फीचर्स

यह फुल-फ्रेम इमेज सेंसर से लैस है, जो मिरर-लेस कैमरे की हाई मोबिलिटी के साथ प्रोफेशनल लेविल की वीडियो क्वालिटी को जोड़ता है। इसमें नए डिजाइन का 24.2 एमपी फुलफ्रेम सीमोस सेंसर के साथ ड्यूअल नैटिव आईएसओ (आईएसओ 640 और 4000) टेक्नोलॉजी है। इस कैमरे के वीडियो रिकॉर्डिंग की बात करें तो इससे 6K/24p (3:2 एस्पेक्ट रेश्यो), 5.9K/30p (16:9 एस्पेक्ट रेश्यो) और 10 bit 60p 4K/C4K लिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: Google Pixel 4 और Pixel 4 XL से 15 अक्टूबर को उठ सकता है पर्दा, यहां जानें लीक कीमत और फीचर्स

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned