Samsung Galaxy S21 सीरीज में मिलेगा बायोमेट्रिक वॉयस-अनलॉक फीचर, जानिए कैसे काम करेगा

  • Galaxy S21 में दिया जाएगा बिक्सबी वॉयस (bixby voice)
  • गैलेक्सी एस21 सीरीज को अगले साल जनवरी में लॉन्च किए जाने की संभावना।
  • अन्य फीचर्स से जुड़ी जानकारियां भी आईं सामने।

By: Mahendra Yadav

Published: 29 Nov 2020, 07:20 PM IST

दक्षिण कोरिया की दिग्गज तकनीकी कंपनी सैमसंग (Samsung) की ओर से अपने आगामी गैलेक्सी एस21 सीरीज (Galaxy S21 series) को बिक्सबी वॉयस (bixby voice) के साथ पेश करने की बात कही जा रही है, जो कि एक बायोमेट्रिक वॉयस-अनलॉक फीचर है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, गैलेक्सी एस21 सीरीज में वन यूआई के रनिंग वर्जन 3.1 को लॉन्च किए जाने की उम्मीद है, जैसे कि गैलेक्सी एस20 और गैलेक्सी एस10 क्रमश: वन यूआई 2.1 और वन यूआई 1.1 पर रन करता है।

बायोमेट्रिक वॉयस-अनलॉक फीचर
गैलेक्सी एस21 में विशेषतौर पर कुछ नए फीचर्स भी शामिल किए जाएंगे, जिसमें से एक होगा बिक्सबी वॉयस। यह डिवाइस को अनलॉक करने के लिए उपयोग किया जाने वाला एक बायोमेट्रिक पद्धति है। इसके पिछले वर्जन में हाय बिक्सबी कहकर यूजर्स अपने डिवाइस को अनलॉक कर सकते थे, तो हो सकता है कि यूजर्स नए संस्करण के साथ भी अपने डिवाइस को इसी तरह से अनलॉक करे।

जनवरी में लॉन्च होने की संभावना
हालांकि फोन के लॉक स्क्रीन सिक्योरिटी सेटिंग्स के बारे में अभी भी कुछ भी विस्तार से नहीं बताया गया है। सैमसंग द्वारा गैलेक्सी एस21 सीरीज को अगले साल जनवरी में लॉन्च किए जाने की बात चल रही है, जिसकी बिक्री फरवरी से शुरू हो सकती है। एस 21 के तीन मॉडल पेश किए जाएंगे- स्टैनडर्ड, प्लस और अल्ट्रा।

यह भी पढ़ें—तीसरी तिमाही में ग्लोबल स्मार्टफोन मार्केट में रहा Samsung का दबदबा, वेस्टर्न यूरोप में बेचे इतने करोड़ मोबाइल

samsung_galaxy_2.png

फीचर्स
Samsung Galaxy S21 के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.2 इंच का डिस्प्ले दी जा साकती है। जबकि इसके प्लस वेरिएंट में 6.7 इंच और अल्ट्रा वेरिएंट में 6.8 इंच की डिस्प्ले दिए जाने की संभावना है। गैलेक्सी एस 21 को फैंटम वॉयलेट, फैंटम ग्रे, फैंटम व्हाइट और फैंटम पिंक कलर में पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें—आपका खोया फोन ढूंढ निकालेगा सैमसंग का यह अनोखा एप, जानिए कैसे करता है काम

प्लास्टिक रियर कवर
वहीं गैलेक्सी एस 21 प्लस को फैंटम सिल्वर, फैंटम ब्लैक और फैंटम वॉयलट में उपलब्ध कराए जाने की बात कही जा रही है, जबकि गैलेक्सी एस 21 अल्ट्रा को सिर्फ फैंटम सिल्वर और फैंटम ब्लैक कलर्स में लाने की बात कही गई है। बेस मॉडल गैलेक्सी एस 21 में एक प्लास्टिक रियर कवर होगा, जबकि एस 21 अल्ट्रा में ग्लास का इस्तेमाल किया जाएगा।

Show More
Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned