सोनी के Vaio सीरीज लैपटॉप की भारत में वापसी, लॉन्च किए दो लैपटॉप, जानें फीचर्स और कीमत

  • Sony ने इन लैपटॉप को Sony Vaio E15 और Sony Vaio SE14 नाम से बाजार में उतारा है।
  • बता दें कि सोनी के Vaio सीरीज के लैपटॉप लोगों के बीच में काफी पॉपुलर रहे हैं।

By: Mahendra Yadav

Published: 17 Jan 2021, 09:37 AM IST

सोनी के Vaio सीरीज लैपटॉप की भारत में वापसी हो गई है। कंपनी ने Vaio सीरीज के तहत दो नए लैपटॉप भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिए हैं। Sony ने इन लैपटॉप को Sony Vaio E15 और Sony Vaio SE14 नाम से बाजार में उतारा है। इन दोनों लैपटॉप में कंपनी ने बेहतर फीचर्स दिए हैं और इनका लुक भी शानदार है। बात करें इनकी कीमत की तो कंपनी ने Sony Vaio E15 को 66,990 रुपए में लॉन्च किया है। सोनी का यह लैपटॉप Ink Black और Tin Silver कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। वहीं Sony Vaio SE14 की कीमत 84,690 रुपए रखी गई है। यह लैपटॉप Dark Gray और Red Cooper कलर में उपलब्ध है।

प्री बुकिंग शुरू
बता दें कि लंबे समय बाद सोनी के लैपटॉप भारत में लॉन्च हुए हैं। सोनी के इन लैपटॉप को लेकर यूजर्स में भी उत्साह है। बता दें कि सोनी के Vaio सीरीज के लैपटॉप लोगों के बीच में काफी पॉपुलर रहे हैं। Vaio सीरीज के लैपटॉप अपने लुक और बेहतरीन साउंड और पिक्चर क्वालिटी के लिए जाने जाते हैं। Sony Vaio E15 और Sony Vaio SE14 की प्री-बुकिंग शुरू हो चुकी है। यूजर्स इन लैपटॉप को ई—कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट से खरीद सकेंगे।

यह भी पढ़ें—Lenovo ने लॉन्च किया अनोखा लैपटॉप, सिर्फ बोलकर कर पाएंगे हर काम, जानें इसकी अन्य खूबियां

Vaio E15 के फीचर्स
बात करें Vaio E15 लैपटॉप के फीचर्स की तो इसमें 15.6 इंच की full-HD IPS डिस्प्ले दी गर्द है। इस लैपटॉप में 8 जीबी रैम दी गई है। वहीं स्टोरेज 512 जीबी की मिलेगी। इसमें Radeon Vega 8 या Radeon RX Vega 10 ग्राफिक्स कार्ड लगा है। वहं इस लैपटॉप के कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें तो इसमें Wi-Fi और Bluetooth के साथ 2 USB 3.0 पोर्ट्स, Micro-HDMI, USB Type-C जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें backlit keyboard और डुअल स्पीकर दिए गए हैं।

Vaio SE14 के फीचर्स
सोनी Vaio SE14 लैपटॉप के फीचर्स की बात करें तो इसमें 14 इंच का full-HD IPS डिस्प्ले दी गई है। इसकी डिस्प्ले पर एंटी ग्लेयर कोटिंग लगी है। प्रोसेसर की बात करें तो सोनी के इस लैपटॉप में Intel Core i5 प्रोसेसर लगा है। इसके साथ ही इसमें 8GB RAM और 512GB स्टोरेज दी गई है। बेहतर साउंड क्वालिटी के लिए इसमें 4 स्पीकर दिए गए हैं। इनमें से 2 ऊपरी हिस्से में और 2 लोअर साइड में लगे हैं। सोनी का दावा है कि यह लैपटॉप सिंगल चार्ज में 13 घंटे तक चल सकता है और यह फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ है।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned