Jio को टक्कर देने के लिए इस टेलीकॉम कंपनी ने पेश किया से दमदार प्लान, 148 रुपए में मिलेगा 126GB

Reliance Jio को टक्कर देने के लिए Tata Docomo ने पेश किया चार शानदार प्लान, जिसमें यूजर्स को 126 जीबी डेटा मिलेगा।

By:

Published: 25 Apr 2018, 10:45 AM IST

नई दिल्‍ली: Reliance Jio के बाजार में आ जाने के बाद से सभी टेलीकॉम कंपनियों में खलबली मच गई है और यही वजह अलग-अलग टेलीकॉम कंपनियां नए-नए प्लान पेश कर रही हैं। Airtel, Vodafone और Idea के बाद अब टाटा ग्रुप की कंपनी Tata Docomo ने Jio को टक्कर देने के लिए नया प्लान पेश किया है। यह सिर्फ प्रीपेड ग्राहकों के लिए लाया गया है। इस प्लान की शुरुआती कीमत 148 रुपए है।

यहां भी पढ़ें- 6GB रैम के साथ Xiaomi Mi 6X आज होगा लॉन्च, जानिए कीमत

चार तरह के प्लान पेश

दरअसल, टाटा डोकोमो ने 148 रुपए, 179 रुपए, 349 रुपए और 499 रुपए के चार प्रीपेड प्लान पेश किए हैं, जिसमें ग्राहकों को अनलिमिटेड डेली डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, अनलिमिटेड रोमिंग, अनलिमिटेड एसएमएस दिया जा रहा है। गौरतलब है कि एयरटेल और टाटा टेली कम्‍यूनिकेशन ने सर्किल रोमिंग के समझौते की घोषणा की है। हालांकि इसमें अलग-अलग प्लान के लिए मिलने वाले डेटा और उनकी वैधता अलग है।

यह भी पढ़ें- Lenovo ने लॉन्च किए दो नए फिटनेस बैंड, Facebook-Whatsapp के देख सकते हैं नोटिफिकेशन

यहां जानिए प्लान की वैधता

अगर डेटा और वैधता की बात करें तो 148 रुपए वाले प्‍लान की वैधता 28 दिन है और इसमें हर दिन 2जीबी 3जी डेटा दिया जा रहा है। तो वहीं 179 रुपए वाले प्‍लान की वैधता 28 दिन और इसमें प्रतिदिन 1.4जीबी 3जी दिया जा रहा है, जबकि 349 रुपए वाले प्‍लान की वैधता 56 दिनों है और इसमें यूजर्स को हर रोज 1.4जीबी 3जी डाटा मिलेगा। वहीं अगर 499 रुपए वाले प्‍लान की बात करें तो इसकी वैधता अवधि 90 दिनों की है, जिसमें यूजर्स को प्रतिदिन 1.4जीबी 3जी डेटा मिलेगा यानी कुल 126जीबी डेटा मिलेगा।

3जी इंटरनेट की ही ले सकते हैं सेवा

आपको बता दें कि टाटा डोकोमो फिलहाल अपने ग्राहकों को सिर्फ 3जी इंटरनेट ही प्रदान कर रहा है। हालांकि कंपनी अपने नेटवर्क का विस्‍तार करने में लगी हुई है। इस लिए इस प्लान के तहत यूजर्स को सिर्फ तीन जी सेवा ही मिलेगा।

 

 

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned