scriptWeekly Recap: Netflix के 199 रुपये वाले प्लान से लेकर WhatsApp की पेमेंट सर्विस तक, ये हैं टेक जगत की पांच बड़ी ख़बरें | Weekly Recap: Netflix 199rs plan to Whatsapp pay top 5 tech news | Patrika News

Weekly Recap: Netflix के 199 रुपये वाले प्लान से लेकर WhatsApp की पेमेंट सर्विस तक, ये हैं टेक जगत की पांच बड़ी ख़बरें

locationनई दिल्लीPublished: Jul 28, 2019 12:41:11 pm

Submitted by:

Vishal Upadhayay

यहां जानें इस हफ्ते टेक्नोलॉजी की दुनिया में क्या कुछ रहा ख़ास
Nokia 9 PureView को टक्कर देने आया Huawei Nova 5i Pro
इस साल के आखिर में लॉन्च हो सकता है WhatsApp Pay

whatnet

नई दिल्ली: अगर आप टेक की ख़बरें से अपडेट रहना चाहते हैं तो यह ख़बर आपके लिए हैं। हम आपके लिए इस हफ्ते हुए टेक्नोलॉजी की दुनिया की 5 बड़ी ख़बरें की लिस्ट लाए हैं। इस हफ्ते जहां कई नए स्मार्टफोन्स को लॉन्च किया गया वहीं WhatsApp पेमेंट सर्विस और Netflix के सबसे सस्ते प्लान की ख़बरें ने टेक जगत में धूम मचा दी। हर खबर के साथ नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर के आप हमारी ख़बरों को विस्तार से पढ़ सकते हैं। तो आइए जानते हैं क्या कुछ ख़ास रहा इस हफ्ते टेक्नोलॉजी की दुनिया में।

WhatsApp के जरिए जल्द कर सकेंगे पेमेंट

Facebook के चीफ एग्जीक्यूटिव मार्क जुकरबर्ग ने भारत में चल रहे WhatsApp पेमेंट के बीटा टेस्टिंग को उम्मीद से ज्यादा अच्छा बताया है। बता दें मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप इस साल के आखिर में अपने पेमेंट सर्विस को भारत में लॉन्च करने जा रहा है। इस सर्विस के लॉन्च होने के बाद भारतीय यूजर्स व्हाट्सऐप के जरिए किसी को भी पैसा ट्रांसफर कर सकेंगे। फिलहाल इसकी टेस्टिंग पिछले साल से ही चल रही है। रिपोर्ट की माने तो भारत में व्हाट्सऐप के करीब 40 करोड़ से जैसा यूजर्स हैं। ऐसे में मार्केट में पहले से मौजूद पेमेंट सर्विस ऐप्स जैसे गूगल पे, भीम, पेटीएम और फोन पे को कड़ी टक्कर मिल सकती है।

यहां पढ़ें पूरी ख़बर: खुशखबरी: WhatsApp के जरिए जल्द कर सकेंगे पेमेंट

Netflix ने भारत में लॉन्च किया सबसे सस्ता गो मोबाइल प्लान

वीडियो स्ट्रीमिंग साइट नेटफ्लिक्स ( Netflix ) ने आखिर कार अपने सबसे सस्ते 199 रुपये वाले गो मोबाइल प्लान को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस सस्ते प्लान को ख़ास तौर पर भारतीय ग्राहकों के लिए ही पेश किया गया है। कंपनी के इस प्लान के जरिए ग्राहक कम खर्च में ही नेटफ्लिक्स पर मौजूद कंटेंट का लुत्फ उठा सकेंगे। हालांकि इस प्लान में कंपनी के 499 रुपये वाले प्लान जैसी सुविधा नहीं मिलेगी।

यहां पढ़ें पूरी ख़बर: Netflix ने भारत में लॉन्च किया अब तक का सबसे सस्ता गो मोबाइल प्लान, जानें कीमत

पांच कैमरे के साथ Huawei Nova 5i Pro लॉन्च

Huawei Nova 5i Pro को चीन में लॉन्च किया गया है और 2 अगस्त से इसकी बिक्री शुरू होगी। इस फोन के 6 जीबी रैम व 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 2,199 चीनी युआन (लगभग 22,000 रुपये), 8 जीबी रैम व 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 2,499 चीनी युआन (लगभग 25,000 रुपये) और 8 जीबी रैम व 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 2,799 चीनी युआन (लगभग 28,000 रुपये) में पेश किया गया है। इतना ही नहीं Nova 5i Pro के साथ ही Huawei Mate 20X 5G को भी लॉन्च किया गया है, जिसके 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 6,199 चीनी युआन है और चीन में बिक्री 16 अगस्त से शुरू होगी।

यहां पढ़ें पूरी ख़बर: पांच कैमरे के साथ Huawei Nova 5i Pro लॉन्च, जानिए कीमत व स्पेसिफिकेशन्स

pubg Mobile Lite भारत में हुआ लॉन्च

Player Unknown’s Battle Grounds ( pubg ) को दुनियाभर में लोग काफी पसंद करते हैं। इसी को देखते हुए कंपनी ने PUBG Mobile Lite वर्जन को भारत में पेश किया गया है। इससे वे प्लेयर्स काफी खुश होंगे जो इस गेम को खेलना तो चाहते हैं, लेकिन महंगे हाई-एंड PC न होने के कारण वो इस गेम को अभी तक खेलने से चुक जा रहे थे।

यहां पढ़ें पूरी ख़बर: 2GB से कम रैम वाले स्मार्टफोन में खेल सकते हैं PUBG Mobile Lite, भारत में हुआ लॉन्च

Flipkart Grand Home Appliances Sale शुरू

Flipkart पर Grand Home Appliances Sale का आयोजन किया गया है जो कल यानी 26 जुलाई से शुरू हो गयी है और 29 जुलाई तक चलेगी। Flipkart सेल के दौरान Axis Bank Credit Card से भुगतान करने पर कैशबैक ऑफर दिया जा रहा है। वहीं ICICI और HDFC के तहत EMI पर प्रोडक्ट खरीदते हैं तो 5 फीसदी का डिस्काउंट मिलेगा। इसके अलावा सेल में एक्सचेंज ऑफर का भी लाभ मिल रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो