scriptWorld Heart Day 2018: आपके दिल का ख्याल रखेंगे ये गैजेट्स | World Heart Day 2018: use these fitness gadgets | Patrika News
गैजेट

World Heart Day 2018: आपके दिल का ख्याल रखेंगे ये गैजेट्स

दुनियाभर में आज World Heart Day मनाया जा रहा है। ऐसे में कुछ हेल्थ और फिटनेस से जुड़ी डिवाइस की जानकारी देंगे।

Sep 29, 2018 / 11:55 am

Pratima Tripathi

heart

World Heart Day 2018: आपके दिल का ख्याल रखेंगे ये गैजेट्स

नई दिल्ली: दुनियाभर में आज World Heart Day मनाया जा रहा है। ऐसे में कुछ हेल्थ और फिटनेस से जुड़ी डिवाइस की जानकारी देंगे, जिसकी मदद से आप अपने दिल की धड़कन को सुन सकते हैं और उसका ख्याल भी रख सकते हैं।
Xiaomi Mi Band 3 को हाल ही में भारत में लॉन्च किया गया है। इस डिवाइस की कीमत 1,999 रुपये है और यह आज से बिक्री के लिए उपलब्ध है। Mi Band 3 में 0.78 इंच का OLED डिस्प्ले है जो राउंडेड एज और डिप्रेस्ड बटन के साथ है। इसकी खासियत है कि इसके जरिए आप हार्ट रेट सेंसर के साथ दूसरी फिटनेस और एक्टिविटी ट्रैकिंग को कंट्रोल कर सकते हैं। यह बैंड 50m तक वॉटर रेसिस्टेंट है। इस बैंड की बैटरी लाइफ 20 दिनों की है।
यह भी पढ़ें

4 अक्टूबर को jio phone 2 की अगली सेल, 200 का मिल रहा कैशबैक

the energy earphones sport 3 को खास करके डेली एक्ससाइज और रनिंग व जिम करने वालों के लिए बनाया गया है। इसमें क्वाॅलकॉम aptX अॉडियो, IPX4 रेटिंग और एक इन-लाइन रिमोट के साथ दिया गया है। यह एक्ससाइज,रनिंग और जिमिंग ककरने के दौरान अच्छा म्यूजिक एक्सपीरिएंस देता है।
Spovan Sports Heart Rate Monitor Belt यह ब्लूटूथ इनेबल्ड हार्ट रेट मॉनिटरिंग बेल्ट है। इसे अपने स्मार्टफोन और स्मार्ट वॉच से कनेक्ट कर सकते हैं। यह एक्ससाइज के दैरान आपके स्मार्टफोन में हार्ट रेट के सिग्नल भेजती है। यह एंड्रॉइड कंपेटिबल बेल्ट है। हालांकि इसमें फीचर्स ज्यादा नहीं दिए गए हैं, लेकिन उन लोगों के लिए काफी अच्छा है, जिन्हें टेक्नोलॉजी का ज्यादा ज्ञान नहीं है।
Lenovo Cardio Plus HX03W0 i स्मार्ट बैंड की कीमत 1,999 रुपये है। इसमें 0.96-इंच का OLED डिस्प्ले है। इसकी खासियत है कि यह हार्ट रेट को मॉनिटर करता है और यह मल्टी इंटरफेस ऑप्शन के साथ आता है। इतना ही नहीं यह यूएसबी डायरेक्ट चार्जर को सपोर्ट भी करता है।

Hindi News/ Gadgets / World Heart Day 2018: आपके दिल का ख्याल रखेंगे ये गैजेट्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो