Moto G6 के आने के बाद भी कायम है Redmi Note 5 Pro का जलवा, खरदीने से पहले पढ़ें रिव्यू

Moto G6 को लॉन्च कर दिया गया है। इसी के साथ इसकी सीधी टक्कर बाजार में Xiaomi के स्मार्टफोन Redmi Note 5 Pro से देखने को मिलेगी।

By: Pratima Tripathi

Published: 06 Jun 2018, 11:42 AM IST

नई दिल्ली: Moto G6 को लॉन्च कर दिया गया है। इसी के साथ इसकी सीधी टक्कर बाजार में Xiaomi के स्मार्टफोन Redmi Note 5 Pro से देखने को मिलेगी। सबसे पहले बाक करते हैं इन दोनों के रैम की तो इन दोनों ही स्मार्टफोन को दो रैम वेरिएंटे में उतारा गया है। Moto G6 को 3 जीबी व 4 जीबी रैम में और Redmi Note 5 Pro को 4 जीबी व 6 जीबी रैम में उतारा गया है। वहीं इनके स्टोरेज में भी काफी अंदर देखने को मिलगा। Moto G6 को 32 जीबी व 64 जीबी स्टोरेज में उतारा गया है, जबकि Redmi Note 5 Pro के दोनों रैम वेरिएंट में 64 जीबी स्टोरेज दिया गया है। ऐस में रेडमी बाजार में रैम व स्टोरेज के मामले में मोटो के सामने धूम मचा सकता है।

कीमत

अब बात करते हैं कीमत की जो कि स्मार्टफोन खरीदने से पहले जानना बहुत जरूरी है। मोटो के 3 जीबी रैम की कीमत 13,999 रुपए है और 4 जीबी रैम की कीमत 15,999 रुपए रखी गई है। वहीं Redmi Note 5 Pro के 4 जीबी रैम की कीमत 14,999 रुपए हैं और 6 जीबी रैम 16,999 रुए हैं। हालांकि दोनों की कीमत में हजार का अंतर ही है ऐसे में ग्राहक कौन सा फोन पसंद करते हैं ये उनकी खुद की च्वॉयस है। वो बात और है कि Redmi Note 5 Pro ने बाजार में आते ही लोगों के दिलों पर राज कर लिया है और इस साल सबसे ज्यादा बेचे जाने वाला फोन बन गया है।

यह भी पढ़ें- Asus का गेमिंग स्मार्टफोन ROG लॉन्च, 512GB स्टोरेज के साथ मिल रहे ये खास फीचर

कैमरा

स्मार्टफोन में कैमरे का अपना अगल ही रोल होता है। ऐसे में Moto G6 और Redmi Note 5 Pro में किसका कैमरा बेहतर है यह जानना बहुत जरूरी है। Redmi Note 5 Pro में डुअल रियर कैमरा एफ/2.2 अपर्चर के साथ 12 मेगापिक्सल और एफ/2.0 अपर्चर के साथ 5 मेगापिक्सल का दूसरा कैमरा है, जबकि फ्रंट में 20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। Moto G6 के रियर में भी दो कैमरे हैं, जिसमें f/1.8 अपर्चर के साथ 12MP का पहला और 5MP का दूसरा कैमरा दिया गया है। वहीं फ्रंट में सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 16 MP का एक कैमरा मौजूद है। ऐसे में कहा जा सकता है कि रेडमी कैमरे के मामले में मोटो के फोन से काफी आगे है।

फीचर

Moto g6 में 5.7 इंच की फुल HD+ आईपीएस स्क्रीन डिस्प्ले है और यह फोन एंड्रॉयड 8.0 ओरियो वजर्न पर काम करता है। फोन डुअल सिम को सपोर्ट करता है। इसमें 1.4GHz का ऑक्टाकोर स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर है। वहीं पावर के लिए 3000 mAh की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4G LTE, वाई-फाई, USB टाइप सी, NFC, 3.5mm का हेडफोन जैक और ब्लूटूथ 4.2 जैसे फीचर्स हैं। RedMi Note 5 Pro में स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर है। इसमें 5.99 इंच की डिस्प्ले है। फोन में पावर के लिए 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए 4जी वीओएलटीई, 3जी, वाई-फाई, ब्लूटूथ और जीपीएस जैसे फीचर्स मौज़ूद हैं। वहीं

Pratima Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned