scriptभारतीय सियासत में भी पड़ेगा चंद्रग्रहण का प्रभाव, जानिए 2019 लोकसभा चुनाव पीएम मोदी के लिए कैसा होगा | chandra grahan kab lagega 27 july 2018 | Patrika News
गाज़ियाबाद

भारतीय सियासत में भी पड़ेगा चंद्रग्रहण का प्रभाव, जानिए 2019 लोकसभा चुनाव पीएम मोदी के लिए कैसा होगा

शुक्रवार 27 जुलाई 2018 यानि आज सदी का सबसे लंबा चन्द्र ग्रहण लगेगा। चंद्र ग्रहण शुरू होने से समाप्त होने तक का समय करीब 4 घंटे का होगा।

गाज़ियाबादJul 27, 2018 / 06:50 pm

Rahul Chauhan

CHANDRA GRAHAN

भारतीय सियासत में भी पड़ेगा चंद्रग्रहण का प्रभाव, जानिए 2019 लोकसभा चुनाव पीएम मोदी के लिए कैसा होगा

गाजियाबाद। शुक्रवार 27 जुलाई 2018 यानि आज सदी का सबसे लंबा चन्द्र ग्रहण लगेगा। चंद्र ग्रहण शुरू होने से समाप्त होने तक का समय करीब 4 घंटे का होगा। बताया जा रहा है कि यह संयोग 117 साल के बाद बन रहा है। चंद्र ग्रहण 27 जुलाई की मध्य रात्रि में 11 बजकर 55 मिनट पर होगा और इसका मोक्ष काल यानी अंत 28 जुलाई की सुबह 3 बजकर 39 मिनट पर होगा। वहीं इसका प्रभाव सभी राशियों पर भी पड़ेगा।
यह भी पढ़ें

117 साल बाद भारत में पड़ रहा विश्व का सबसे लंबी अवधि का चंद्र ग्रहण, इन राशियों के लिए रहेगा अशुभ, इन बातों का रखें ख्याल

इस बारे में गाजियाबाद के ज्योतिषाचार्य पंडित रमाशंकर मिश्रा का कहना है कि इस चंद्र ग्रहण का असर सभी राशियों पर कुछ ना कुछ जरूर पड़ेगा, लेकिन कुछ राशियां ऐसी भी हैं जिन राशियों के लिए यह चंद्रग्रहण काफी फलदाई साबित होगा। वहीं उन्होंने बताया कि देश के बड़े राजनेताओं की राशि पर भी चंद्रग्रहण का प्रभाव पड़ेगा। तो पंडित जी से जानते हैं कि किस राजनेता की राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा।
यह भी देखें : 27 जुलाई को पड़ेगा सदी का सबसे बड़ा चंद्रग्रहण

नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राशि वृश्चिक है और वृश्चिक राशि। यह चंद्रग्रहण पीएम मोदी के लिए बड़ा फायदेमंद साबित हो सकता है। प्रधानमंत्री की लोकप्रियता इन दिनों अपने चरम सीमा पर है। आने वाले समय में भी प्रधानमंत्री की छवि और निखरेगी खासतौर से विदेशों में नरेंद्र मोदी का परचम लहराएगा। वृश्चिक राशि वालों को कम प्रयास में भी अधिक सफलता हासिल होती दिखाई देगी।
यह भी पढ़ें

जानिए, कब पड़ रहा है सावन का पहला सोमवार, इस बार आएंगे 4 सोमवार

अमित शाह

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की मेष राशि है और मेष राशि के नाम के लोगों के लिए यह चंद्र ग्रहण बहुत शुभ रहेगा। अभी तक अमित शाह जहां भी गए है वहां बीजेपी का झंडा फहरा के ही लौटें है तो ऐसे में ये चंद्रग्रहण उनके लिए खुशखबरी ला सकता है। पंडित प्रभाशंकर मिश्रा के अनुसार अभी तक कुछ लोग जो अमित शाह के विपरीत चल रहे थे, वह इस चंद्र ग्रहण के बाद से अमित शाह के नजदीक आने लगेंगे।
यह भी पढ़ें

सावन की तारीख को लेकर न हो भ्रमित, इस दिन से शुरु हो रहा श्रावण का महीना

सोनिया गांधी

सोनिया गांधी की कुम्भ राशि है। यह चंद्रग्रहण सोनिया गांधी के लिए कष्‍टदायी साबित हो सकता है। ज्योतिष के अनुसार सोनिया गांधी का आने वाला समय काफी चुनौतियों भरा हो सकता है। इनके भी कई काम बनते बनते अचानक ही बिगड़ सकते हैं।
राहुल गांधी

राहुल गांधी की तुला राशि है। 19 जून 1970 को दोपहर 2:48 मिनट पर जन्मे राहुल गांधी की तुला लग्न की कुंडली में गुरु लग्न में विराजमान हैं। राहुल पर शनि की साढ़ेसाती का दूसरा चरण चल रहा है। जो कि इनके लिये शुभ नहीं कहा जा सकता। इससे इनके बने हुए कुछ कार्य बिगड़ने के योग भी बन रहे हैं। लेकिन यह चंद्रग्रहण राहुल गांधी को लाभ पहुंचा सकता है। पंडित प्रभा शंकर मिश्रा ने बताया कि राहुल गांधी का वर्चस्व इस चंद्र ग्रहण के असर खत्म होने के बाद से पार्टी में और ज्यादा बढ़ेगा।
यह भी पढ़ें

सावन में इस तरह करेंगे शिव पूजन तो सभी मनोकामनाएं होंगी पूरी

अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मेष राशि है। चंद्रग्रहण के प्रभाव से अरविंद केजरीवाल के सितारों की स्थिति मिली-जुली दिख रही है। एक तरफ तो उन्‍हें प्रशंसा मिलने के संकेत दिख रहे हैं। यानी इस ग्रहण के बाद से अरविंद केजरीवाल काफी सुर्खियों में रहने वाले हैं और दूसरी तरफ काफी सुर्खियों में रहने के बावजूद भी केजरीवाल यानी मेष राशि वाले जातक किसी कारणवश उनके बेचैन रहने का भी अंदेशा है।
यह भी पढ़ें

इन 5 पत्तों को शिवलिंग पर अर्पित करने से भगवान शिव होंगे प्रसन्न, दूर हो जाएंगे सभी कष्ट

लालू यादव

लालू यादव का जन्म 11 जून 1948 को कर्क राशि में हुआ था और लालू की राशि मेष है। यूं तो 27 जुलाई को पड़ने वाले ग्रहण का असर मेष राशि वालों पर खासा पढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है। यानी उन्हें काफी फलदाई साबित होने वाला है लेकिन खासतौर से ग्रह और नक्षत्र के बाद लालू यादव की मुश्किल बढ़ा सकता है। इस चंद्र ग्रहण पढ़ने के बाद भी कम होती नजर नहीं आ रही है। उन्हें कुछ पारिवारिक समस्याओं का भी सामना करना पड़ सकता है।
योगी आदित्यनाथ

पंडित प्रभा शंकर मिश्रा ने खासतौर से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बारे में भी विस्तार पूर्वक बताते हुए कहा कि यूं तो योगी आदित्यनाथ का जन्म सिंह लग्न में हुआ है। लेकिन इनकी राशि कुंभ है और ग्रह-नक्षत्र को देखते हुए योगी आदित्यनाथ की कुंडली में राज व मोक्ष के योग लिखें हैं। लेकिन 27 जुलाई को पड़ने वाला यह चंद्रगहण यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ के लिए परेशानियां खड़ी कर सकता है। लेकिन जैसे ही चंद्र ग्रहण का असर धीरे-धीरे समाप्त होगा योगी आदित्यनाथ दोबारा से वही खुशियों से सराबोर रहेंगे।

Hindi News/ Ghaziabad / भारतीय सियासत में भी पड़ेगा चंद्रग्रहण का प्रभाव, जानिए 2019 लोकसभा चुनाव पीएम मोदी के लिए कैसा होगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो