scriptIndependence Day 2021 route diversion implemented in Noida Ghaziabad | Independence Day 2021: 15 अगस्त तक नोएडा-गाजियाबाद में ट्रैफिक पुलिस का रूट डायवर्जन, देखें पूरी लिस्ट | Patrika News

Independence Day 2021: 15 अगस्त तक नोएडा-गाजियाबाद में ट्रैफिक पुलिस का रूट डायवर्जन, देखें पूरी लिस्ट

Independence Day 2021 : स्वतंत्रता दिवस को लेकर नोएडा-गाजियाबाद में किया गया रूट डायवर्जन, यूपी-दिल्ली की सीमाओं पर चेकिंग के चलते लग रही वाहनों की कतारें।

गाज़ियाबाद

Published: August 14, 2021 09:57:05 am

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
गाजियाबाद.
Independence Day 2021 : स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा की दृष्टि से गाजियाबाद की सीमाओं पर सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसके अलावा रेलवे स्टेशन के साथ-साथ भीड़ वाले इलाकों में भी पुलिस लगातार चेकिंग कर रही है। दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस की परेड को देखते हुए भारी वाहनों का प्रवेश पूरी तरह से प्रतिबंधित किया गया है। इसके अलावा हल्के वाहनों को जांच के बाद ही दिल्ली की सीमा में प्रवेश दिया जा रहा है। इसके साथ ही गाजियाबाद में कई रूट्स पर यातायात पुलिस ने डायवर्जन की व्यवस्था की है। बता दें कि शुक्रवार को दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस परेड की फुल ड्रेस रिहर्सल के कारण पूरे दिन दिल्ली और यूपी की सीमाओं पर जाम की स्थिति बनी थी।
independence-day-2021.jpg
यह भी पढ़ें- Independence Day 2021 गाजीपुर बॉर्डर पर ध्वजारोहण करके किसान निकालेंगे ट्रैक्टर रैली

स्वतंत्रता दिवस पर गाजियाबाद में किस तरह से रूट डायवर्जन किया जाएगा। इसकी जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक यातायात रामानंद कुशवाहा ने बताया कि 15 अगस्त रविवार को दिल्ली में धूमधाम से स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाया जाएगा। इसके चलते शनिवार रात 11 बजे से भारी वाहनों को दिल्ली में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। रविवार को कार्यक्रम समाप्त होने के बाद ही भारी वाहनों को दिल्ली जाने की अनुमति होगी। इसलिए सीमा पर भी सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम करते हुए वाहनों को सीमाओं पर ही रोका गया है।
गाजियाबाद में इन रूट्स पर डायवर्जन

उन्होंने बताया कि वाहन डासना पेरिफेरल एक्सप्रेस वे से नेशनल हाईवे-9 से होकर दिल्ली नहीं जा पाएंगे। ऐसे वाहनों को सिकंदराबाद होते हुए निकाला जाएगा। इसके अलावा पेरीफेरल एक्सप्रेस वे, लाल कुआं, बुलंदशहर और मेरठ से आकर दिल्ली जाने वाले सभी तरह के वाहन एएलटी चौराहा, राजनगर एक्सटेंशन, रोटरी गोल चक्कर नागद्वार, भोपुरा, तुलसी निकेतन के रास्ते से अपने गंतव्य तक जा सकेंगे। साथ ही यूपी गेट से दिल्ली जाने वाला रास्ता पहले से ही बंद है। यहां के वाहनों को मोहन नगर से राजेंद्र नगर गोल चक्कर होकर भोपुरा की ओर भेजा जाएगा। इसके अलावा जगह-जगह सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। हर वाहन को सघनता से चेक करने के बाद ही दिल्ली की सीमाओं तक जाने की अनुमति दी जाएगी।
नोएडा में इन रूट्स पर डायवर्जन

वहीं, नोएडा से दिल्ली जाने वाले सभी भारी वाहनों को एंट्री नहीं मिलेगी। चिल्ला बॉर्डर से दिल्ली आने जाने भारी वाहनों को रेड लाइट से यूटर्न लेकर नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे और ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे से आवागमन कर सकेंगे। इसी तरह डीएनडी से नोएडा-ग्रेटर एक्सप्रेस-वे और ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे से भारी वाहनों की आवाजाही होगी। कॉलिंदी कुंज के रास्ते दिल्ली से नोएडा आवाजाही करने वाले वाहनों का भी रूट डायवर्जन किया है। यमुना नदी से पहले अंडरपास तिराहे से वाहनों को नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे के रास्ते ईस्टर्न पेरिफेरल होकर दिल्ली की तरफ जा सकेंगे।
संदिग्ध दिखने पर तत्काल पुलिस को दें सूचना

स्वतंत्रता दिवस को लेकर गाजियाबाद पुलिस हर इलाके में सघन चेकिंग अभियान चला रही है। खासतौर से झुग्गी झोपड़ी से लेकर भीड़ वाले इलाके और रेलवे स्टेशन, बस अड्डा पर भी शुक्रवार रात से ही पुलिस सघन चेकिंग अभियान में जुटी हुई है। सभी संदिग्ध व्यक्तियों पर पूरी नजर रखी जा रही है। गाजियाबाद के एसएसपी ने भी साफ तौर पर निर्देश दिए हैं कि जिस पुलिसकर्मी की ड्यूटी जहां पर लगाई गई है। वह अपनी ड्यूटी पूरी जिम्मेदारी के साथ निभाए। एसपी सिटी प्रथम निपुण अग्रवाल, एसपी द्वितीय ज्ञानेंद्र सिंह, एसपी देहात इराज राजा और एसपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमणशील हैं। इसके अलावा लोगों से अपील की गई है कि यदि कोई भी संदिग्ध व्यक्ति नजर आता है तो उसकी सूचना तत्काल प्रभाव से स्थानीय पुलिस और पुलिस के अधिकारियों को दी जा सकती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Azadi Ka Amrit Mahotsav में बोले पीएम मोदी- ये ज्ञान, शोध और इनोवेशन का वक्तभारत ने ओडिशा तट से ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफलतापूर्वक किया परीक्षणNEET UG PG Counselling 2021: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नीट में OBC आरक्षण देने का फैसला सही, सामाजिक न्‍याय के लिए आरक्षण जरूरीटोंगा ज्वालामुखी विस्फोट का भारत पर भी पड़ सकता है प्रभाव! जानिए सबसे पहले कहां दिखा असरCorona cases in India: कोरोना ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड; 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा कोरोना के नए केस, मौत का आंकड़ा 450 के पारPm Kisan Samman Nidhi: फर्जीवाड़ा रोकने के लिए सरकार ने बदले नियम, अब राशन कार्ड देना होगा अनिवार्यपंजाब के बाद अब उत्तराखंड में भी बदलेगी चुनाव तारीख! जानिए क्या है बड़ी वजहPolice Recruitment 2022: पुलिस विभाग में 900 से अधिक पदों पर भर्ती, जल्दी करें आवेदन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.