scriptGhaziabad के इस थाने में रोज आते हैं पति व पत्‍नी के ऐसे मामले, जानकर दंग रह जाएंगे आप | interesting cases of husband wife registered in ghaziabad indirapuram | Patrika News

Ghaziabad के इस थाने में रोज आते हैं पति व पत्‍नी के ऐसे मामले, जानकर दंग रह जाएंगे आप

locationगाज़ियाबादPublished: Aug 06, 2019 12:01:44 pm

Submitted by:

sharad asthana

– खास बातें

इंदिरापुरम, वसुंधरा, वैशाली और कौशांबी में सामने आते हैं अधिकतर मामले
कई केस में पुलिस दोनों पक्षों की काउंसलिंग कराकर करा देती है समझौता
15 दिन में थाने में आईं पति और पत्नी के बीच विवाद से जुड़ी 34 शिकायतें

divorce-

divorce

गाजियाबाद। पुलिस थानों में अक्‍सर चोरी, डकैती व लूटपाट आदि के मामले आते हैं लेकिन उत्‍तर प्रदेश के इस थाने में रोजाना तीन-चार पारिवारिक मतभेद के केस भी आते हैं। इनमें से भी ज्‍यादातर पति और पत्‍नी में नोंकझोक के हाेते हैं।
हाईप्रोफाइल लोगों का है बसेरा

हम बात कर रहे हैं गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाने की। इस थाना क्षेत्र में जनपद के पॉश एरिया इंदिरापुरम, वसुंधरा, वैशाली और कौशांबी आते हैं। यहां पर हाईप्रोफाइल लोगों का बसेरा है। जानकारी के अनुसार, इंदिरापुरम थाने में रोज पति और पत्‍नी के बीच झगड़ों के तीन-चार मामले आते हैं। इनमें से कई केस में पुलिस दोनों पक्षों की काउंसलिंग कराकर समझौता कर देती है। जबक‍ि कुछ में मुकदमा दर्ज कर लिया जाता है।
यह भी पढ़ें

Big News: सभी छुट्टियां कर दी गईं कैंसिल, छुट्टी पर गए कर्मचारियों को बुलाया गया वापस

10 मामलों में हुआ केस दर्ज

इंदिरापुरम थाना प्रभारी संदीप कुमार सिंह का कहना है क‍ि थाने में आने वाले ज्‍यादातर पति और पत्‍नी वर्किंग होते हैं। इनमें बिजनसमैन, डॉक्टर, इंजीनियर, फैशन डिजाइनर और पायलट आदि होते हैं। 15 दिन में थाने में पति और पत्नी के बीच विवाद से जुड़ी 34 शिकायतें आई हैं। थाना प्रभारी संदीप कुमार सिंह ने बताया कि करीब 10 मामलों में केस दर्ज हुए हैं। जनपद के अन्‍य थाना क्षेत्रों में इस तरह के मामले कम आते हैं।
यह भी पढ़ें

पसंद आया हीरे को हार तो निगल गया युवक और मॉल से ऐसे हाे गया फरार, CCTV में हुआ कैद

ये हैं वजह

उन्‍होंने बताया कि जयादातर विवादों की वजह पत्‍नी को घर का काम न आना, ऑफिस से पति का लेट होना, बच्‍चों की देखभाल न करना या पति या पत्‍नी के चरत्रि पर शक करना होता है। इसके अलावा कई महिलाएं अपने सास-ससुर के साथ नहीं रहना चाहती हैं। इस तरह के अधिकतर मामलाें में काउंसलिंग के जरिए केस सुलझाने की कोशिश होती है। अगर समझौता नहीं होता है तो केस दर्ज कर लिया जाता है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो