scriptGhaziabad : देश के पॉन्ड मैन रामवीर तंवर ने गार्बेज फ्री सिटी बनाने के लिए युवाओं से की ये अपील | Pond Man Ramveer Tanwar appeals to the youth to make Garbage Free City Ghaziabad | Patrika News
गाज़ियाबाद

Ghaziabad : देश के पॉन्ड मैन रामवीर तंवर ने गार्बेज फ्री सिटी बनाने के लिए युवाओं से की ये अपील

Garbage Free City Campaign : भारत सरकार की मुहिम गार्बेज फ्री सिटी बनाने के लिए गाजियाबाद नगर निगम ने पॉन्ड मैन के नाम से मशहूर रामवीर तंवर को ब्रांड एम्बेसडर बनाया है। इसके साथ ही महापौर आशा शर्मा और नगर आयुक्त ने युवाओं से गार्बेज फ्री सिटी ऐप से जुड़ने के लिए युवाओं का आह्वान किया है।

गाज़ियाबादSep 15, 2022 / 12:49 pm

lokesh verma

pond-man-ramveer-tanwar-appeals-to-the-youth-to-make-garbage-free-city-ghaziabad.jpg
Garbage Free City Campaign in Ghaziabad : गाजियाबाद नगर निगम महापौर आशा शर्मा और नगर आयुक्त के निर्देश पर शहर में स्वच्छता अभियान के कार्य करने के लिए युवाओं को जोड़ने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में एक ऐप के माध्यम से युवाओं का रजिस्ट्रेशन भी किया जा रहा है। जिसमें जुड़कर युवा वर्ग शहर को गार्बेज फ्री सिटी बनाने में सहयोग करेगा। गाजियाबाद नगर निगम की ओर से रामवीर तंवर पॉन्ड मैन को इस अभियान के ब्रांड एंबेसडर के साथ टीम का कप्तान बनाया गया है। वहीं अपर नगर आयुक्त शिवपूजन यादव को नोडल बनाया गया है। इस टीम का नाम ‘गजब गाजियाबाद’ रखा गया है।
महापौर आशा शर्मा ने बताया कि उन्होंने नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर के साथ मिलकर कई ऐसी योजनाएं शहर में बनाई हैं, जिससे शहर को पूर्णत: कचरा मुक्त बनाया जा सकता है। उसके लिए जनता का जागरूक होना बेहद जरूरी है कि किस प्रकार कचरे का पृथक्करण करके शहर को कचरा मुक्त मुक्त बनाने में सहयोग किया जा सकता है। ऐसी योजनाओं को धरातल पर सफल बनाने के लिए भारत सरकार की मुहिम इंडियन स्वच्छता लीग के साथ कदम से कदम मिलाते हुए युवाओं से अपील की है कि वह अधिक से अधिक रजिस्ट्रेशन करें और अपना अमूल्य सहयोग शहर हित में अपने शहर को साफ करने में देंl https://innovateindia.mygov.in/swachhyouthrally/ इस लिंक के माध्यम से युवा वर्ग संकल्प के साथ जुड़कर अपने शहर को स्वच्छ बनाने में सहयोग कर सकते हैं।
यह भी पढ़े – नहीं बदल सका एएमयू का इतिहास , महिला प्रेसीडेंट के चुने जाने पर चुनाव रद्द

17 सितंबर को तालाब की सफाई का अभियान

वहीं अपर नगर आयुक्त शिवपूजन यादव ने बताया कि शहर में अधिक से अधिक युवाओं को वालंटियर के रूप में जोड़ा जा रहा है। साथ ही 17 सितंबर 2022 को गार्बेज फ्री सिटी कार्यक्रम के क्रम में ही न्याय खंड-2 इंदिरापुरम में मकनपुर तालाब पर सफाई अभियान चलाया जाएगा, जिसमें एक बड़े तालाब की सफाई सभी युवाओं के माध्यम से की जाएगी। इसमें अमूल्य सहयोग युवाओं का ही होगा।
यह भी पढ़े – अगले 48 घंटे इन जिलों में अति भारी बारिश के साथ आंधी-तूफान की चेतावनी

युवाओं का विशेष योगदान आवश्यक

उन्होंने बताया कि इसी तर्ज पर शहर के अन्य क्षेत्रों को भी युवाओं के माध्यम से युवाओं को जागरूक करते हुए सफाई अभियान चलाए जाएंगे। इसके साथ ही जन जागरुकता अभियान में भी युवाओं का विशेष योगदान बेहद आवश्यक है। युवाओं की एकजुट होकर कचरे के विरुद्ध लड़ाई से शहर की जीत होगी।

Hindi News/ Ghaziabad / Ghaziabad : देश के पॉन्ड मैन रामवीर तंवर ने गार्बेज फ्री सिटी बनाने के लिए युवाओं से की ये अपील

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो