scriptUP के इस जिले में बच्चों की हुई बल्ले-बल्ले, 30 जुलाई तक बंद रहेंगे स्कूल | schools closed in ghaziabad during kanwar yatra | Patrika News

UP के इस जिले में बच्चों की हुई बल्ले-बल्ले, 30 जुलाई तक बंद रहेंगे स्कूल

locationगाज़ियाबादPublished: Jul 25, 2019 06:59:29 pm

Submitted by:

lokesh verma

खबर के मुख्य बिंदु-

शिक्षण संस्थानों ने डीएम के आदेश पर की स्कूलों की छुट्टियों की घोषणा
आदेशों का उल्लंघन करने वाले स्कूलों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई
कांवड़ यात्रा के कारण प्रशासन ने लिया फैसला

school closed

UP के इस जिले में बच्चों की हुई बल्ले-बल्ले, 30 जुलाई तक बंद रहेंगे स्कूल

गाजियाबाद. कांवड़ यात्रा के मद्देनजर मेरठ के बाद गाजियाबाद में भी सभी स्कूलों को बंद करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। जिले में 26 जुलाई से 30 जुलाई तक स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है। गाजियाबाद के सभी स्कूल 31 जुलाई को खुलेंगे। बता दें कि शहर में कांवड़ियों का आना शुरू हो गया है, जिसको लेकर जिलाधिकारी ने सभी स्कूल प्रबंधकों को छुट्टी के आदेश जारी कर दिए हैं।
यह भी पढ़ें

VIDEO: गाजियाबाद में आज रूट डायवर्ट, कांवड़ियों के लिए विशेष इंतजाम तो कई लोगों को हो रही परेशानी

Kanwar yatra
जिलाधिकारी के आदेश पर जिले के सभी शिक्षण संस्थानों की ओर से अभिभावकों को 30 जुलाई तक स्कूलों में अवकाश का नोटिस भेज दिया गया है। बताया गया है कि कांवड़ यात्रा और शिवरात्रि के चलते स्कूल 31 जुलाई को यथा समय खुलेंगे। बता दें कि 30 जुलाई को जिलेभर के शिवालयों में कांवड़िये शिवलिंग का जलाभिषेक करेंगे। इसके लिए गाजियाबाद के रास्ते दूर-दराज के क्षेत्रों में जाने वाले शिवभक्तों का हरिद्वार से आना शुरू हो गया है। जिले का पूरा प्रशासन कांवड़ियों के लिए व्यवस्था करने में जुटा है। स्कूली बच्चों को स्कूल जाने में कोई परेशानी न हो, इसलिए स्कूलों में पांच दिन की छुट्टी घोषित कर दी गई है। छुट्टी के आदेश प्राइवेट व सरकारी दोनों तरह के शिक्षण संस्थानों में लागू हैं। इसकी अवेहलना करने वाले स्कूलों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
यह भी पढ़ें

VIDEO: बारिश से बढ़ा नदी का जलस्तर, जान जोखिम में डालकर पानी में डूबे पुल को पार कर रहे कांवड़िये

Kanwar yatra
कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए कड़े इंतजाम

कांवड़ियों की सेवा के साथ प्रशासन ने सुरक्षा की भी पूरी तैयारी की है। शिवभक्तों की सुरक्षा के लिए गाजियाबाद-मेरठ हाईवे को वन-वे कर दिया गया है। इसके अलावा शहर में आने वाले कांवड़ियों के लिए पुलिस प्रशासन ने बेरिकेडिंग भी की है, ताकि उनकी यात्रा सुगम हो सके। हालांकि इसके बावजूद शहर में कई जगह जाम की स्थिति बन रही है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो