scriptप्रतिभा और इच्छाशक्ति के बल पर शिप्रा ने खड़ी की कंपनी, जानिए क्या है कहानी | Shipra Neeraj became a successful business woman by fighting against adverse circumstances | Patrika News

प्रतिभा और इच्छाशक्ति के बल पर शिप्रा ने खड़ी की कंपनी, जानिए क्या है कहानी

locationगाज़ियाबादPublished: Jan 17, 2023 03:03:01 pm

Submitted by:

Kamta Tripathi

विपरीत परिस्थितियों में एक महिला ने अपनी इच्छाशक्ति के बल पर अपनी कंपनी खड़ी कर ली। आज वो सैकड़ों लोगों को रोजगार दे रही हैं।

प्रतिभा और इच्छाशक्ति के बल पर शिप्रा ने खड़ी की कंपनी, जानिए क्या है कहानी

विदेश में भी जमाई शिप्रा ने देश की धाक

प्रतिष्ठित उद्यमी, शिप्रा नीरज ने भविष्य में समाज कल्याण के लिए अपने योगदान को अधिकतम करने की योजना बनाई है। शिप्रा नीरज ने अपनी मेहनत और दृढ़ इच्छाशक्ति की बदौलत सफलता पाई है। एक कम आत्मविश्वास वाली लड़की के रूप जानी जाती शिप्रा आज एक सफल महिला बन गई जो आज हजारों महिलाओं की प्रेरणास्रोत्र बनीं हुई हैं।

चुनौतियों से सीखा आगे बढ़ने का हुनर
शिप्रा नीरज को शुरुआती जीवन में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा, लेकिन जिस चीज ने उन्हें सफल बनाया, वह थी हर चुनौती को अपने फायदे के लिए इस्तेमाल करने की उनकी इच्छाशक्ति। उतार-चढ़ाव भरा करियर होने के बावजूद, उन्होंने हार नहीं मानी और अपने पास मौजूद हर अवसर का लाभ उठाया।
यह भी पढ़ें

तेंदुआ की दहशत, घरों से नहीं निकल रहे लोग, लाठी-डंडे के साथ दे रहे पहरा


शिप्रा ने अपने एक मित्र के सुझाव पर डायरेक्ट सेलिंग मार्केट में प्रवेश किया। अपने नेतृत्व कौशल और तेजी से सीखने की प्रवृत्ति के साथ, वह उद्योग में मजबूती से आगे बढ़ीं और खुद के लिए एक बड़ा नाम बनाया। एक प्रतिष्ठित डायरेक्ट सेलिंग कंपनी QNet के वरिष्ठ नेताओं में से एक के रूप में, उन्हें डायमंड स्टार के रूप में मान्यता दी गई है।
यह भी पढ़ें

बिहार से आकर मेरठ में मेहराज महिलाओं को प्रेम जाल में फंसाता, फिर 50 हजार से 1 लाख में बेच देता


वर्तमान में, शिप्रा ने अंतरराष्ट्रीय बाजारों में की ओर रूख किया है। उनका सबसे करीबी बिजनेस हब दुबई है। उन्होंने वहां कारोबार बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करने का फैसला किया है। शिप्रा भी 2014 से दुबई में रह रही हैं। डायरेक्ट सेलिंग व्यवसाय के अलावा, उनका ब्लूबेल्स रियल एस्टेट व्यवसाय है। भविष्य में, शिप्रा ने इसका विस्तार करने और संयुक्त अरब अमीरात में कुछ और शाखाएं खोलने और अगले 5 वर्षों में इसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ले जाने की योजना बनाई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो