scriptसड़क हादसों को रोकने लिए सीएम योगी ने लिया बड़ा फैसला, शराब पीकर वाहन चलाने पर अब होगी ये कार्रवाई | UP Transport Department doing alcohol test of bus driver and operator | Patrika News
गाज़ियाबाद

सड़क हादसों को रोकने लिए सीएम योगी ने लिया बड़ा फैसला, शराब पीकर वाहन चलाने पर अब होगी ये कार्रवाई

खास बातें-

शासन के आदेश पर उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग ने शुरू किया अल्कोहल टेस्ट करना
देर रात चलने वाली सभी बसों के चालक और परिचालक का प्रस्थान से पहले किया जा रहा परीक्षण
उत्तर प्रदेश के मेरठ, आनंद विहार , कौशांबी समेत सभी बस स्टैंड पर तैनात हुई विशेष टीम

गाज़ियाबादAug 31, 2019 / 01:17 pm

lokesh verma

yogi-adityanath.jpg

Yogi says UP youths are full of power due to government plans

गाजियाबाद. योगी सरकार के आदेश पर भीषण हादसों को रोकने लिए उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने कार्रवाई करनी शुरू कर दी है। इसके तहत अब देर रात चलने वाली सभी बसों के चालक और परिचालकों का अल्कोहल टेस्ट करना शुरू कर दिया गया है। बता दें कि यह प्रक्रिया उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के सभी बड़े बस स्टैंड पर शुरू हो गई है। बस चलने से पहले रात को सभी बसों के चालक और परिचालकों का एक विशेष टीम अल्कोहल टेस्ट कर रही है। उसके बाद ही सभी बसें उनके गंतव्य की ओर रवाना किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

खुशखबरी: अब इस इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास आप खरीद सकेंगे प्लॉट

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के प्रबन्ध निदेशक राजशेखर ने बताया कि लखनऊ एक्सप्रेस हाईवे पर भीषण हादसे के बाद से प्रशासन ने देर रात में चलने वाली सभी बसों के चालक और परिचालकों का अल्कोहल टेस्ट कराए जाने की शुरुआत कर दी गई है। यह परीक्षण उत्तर प्रदेश के मेरठ, आनंद विहार , कौशांबी गाजियाबाद, बुलंदशहर, अलीगढ़, लखनऊ, गोरखपुर, बनारस, कानपुर, बरेली आैर मुरादाबाद आदि के अलावा सभी बड़े बस स्टैंड पर होना शुरू हो गया है। उन्होंने बताया कि यह परीक्षण बस चलने से पहले एक विशेष टीम कर रही है। उन्होंने बताया कि यदि इस दौरान किसी भी चालक और परिचालक के परीक्षण में अल्कोहल की पुष्टि होती है तो उसके स्थान पर दूसरे चालक और परिचालक को नियुक्त कर भेजा जाता है।
ghaziabad.jpg
उन्होंने बताया कि इसके अलावा चालक और परिचालक के परीक्षण में अल्कोहल के सेवन की पुष्टि होने पर उनके खिलाफ कार्यवाही की संस्तुति भी की जाती है। इस मामले में उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के उप अधिकारी एसपी सोनकर ने बताया कि देर रात चलने वाली बसों के हादसे या तो चालक के नींद आने पर होते हैं या चालक नशे में हो तब होते हैं। इसलिए अब शासन के निर्देशानुसार देर रात चलने वाली सभी बसों के चालक और परिचालकों का अल्कोहल परीक्षण किया जाना अनिवार्य कर दिया है। इस अल्कोहल परीक्षण के बाद से अचानक होने वाले भीषण हादसों में निश्चित तौर पर कमी आएगी।

Home / Ghaziabad / सड़क हादसों को रोकने लिए सीएम योगी ने लिया बड़ा फैसला, शराब पीकर वाहन चलाने पर अब होगी ये कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो