scriptGreater Noida: 11 दिन के नन्हे मेहमान ने दी कोरोना को मात, लोगाें ने तालियां बजाकर किया स्वागत | 11 day old newborn beats coronavirus in greater noida | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

Greater Noida: 11 दिन के नन्हे मेहमान ने दी कोरोना को मात, लोगाें ने तालियां बजाकर किया स्वागत

शारदा अस्पताल में जिले के सबसे छोटे कोविड-19 पेशेंट समेत 11 लोगों ने कोरोना वायरस को हराया

ग्रेटर नोएडाJun 03, 2020 / 09:31 am

lokesh verma

greater-noida.jpg
नोएडा. तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के बीच संक्रमण से स्वस्थ होते मरीजों के मामले भी तेजी से बढ़ रहे हैं। शारदा अस्पताल से आज 11 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है। डिस्चार्ज होने वालों में एक 11 दिन का बच्चा और एक विदेशी भी शामिल है। जैसे ही ये लोग अपने घरों के लिए निकले तो अस्पताल प्रबंधन ने तालियां बजाकर सभी का उत्साहवर्धन किया।
यह भी पढ़ें- बागपत में 50 से अधिक लोगों ने चार परिवारों पर बाेला हमला, गांव में दहशत

दरअसल, नोएडा निवासी एक युवक की पत्नी ने 11 दिन पहल एक बच्चे को जन्म दिया था। जांच के बाद बच्चे व मां में संक्रमण की पुष्टि हुई। इसके बाद दोनों को शारदा अस्पताल में भर्ती किया गया था। सात दिन बाद यानी मंगलवार को बच्चे की रिपोर्ट निगेटिव आई, जिसके बाद उसे डिस्चार्ज कर दिया गया है। वहीं, मां की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के कारण अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। इसलिए बच्चे को नर्सरी में रखा जाएगा। इसी तरह कोरोना वायरस को 16 दिन बाद मात देकर घर लौटे संदीप गुप्ता काफी उत्साहित नजर आए।
अस्पताल से डिस्चार्ज होने वाले सभी मरीजों को नोडल अधिकारी डाॅ. अभिषेक त्रिपाठी ने डिस्चार्ज पत्र दिया। डिस्चार्ज होने वालों में उजबेकिस्तान निवासी व्यक्ति भी शामिल है। शारदा अस्पताल से मंगलवार को 11 लोगों की दूसरी जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद डिस्चार्ज किया गया है। शारदा कोविड अस्पताल के नोडल अधिकारी डॉ. अभिषेक ने बताया कि डिस्चार्ज होने वालों में एक 11 दिन का बच्चा व विदेशी भी शामिल हैं। डॉ. अभिषेक ने बताया कि शारदा से अभी तक 150 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है।

Home / Greater Noida / Greater Noida: 11 दिन के नन्हे मेहमान ने दी कोरोना को मात, लोगाें ने तालियां बजाकर किया स्वागत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो