scriptGreater Noida: बिरयानी बेचने वाले को DM देंगे 1 लाख रुपये | government will gave 1 lakh rupees of dalit victim favour of sc st act | Patrika News

Greater Noida: बिरयानी बेचने वाले को DM देंगे 1 लाख रुपये

locationग्रेटर नोएडाPublished: Dec 16, 2019 02:37:05 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

Highlights

डीएम ने (Biryani) बिरयानी बेचने वाले को रुपये देने की कही बात
पुलिस ने दलित से मारपीट करने वाले तीनों आरोपी किए गिरफ्तार
मारपीट का वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने की कार्रवाई

biryani.jpg

ग्रेटर नोएडा। वेज बिरयानी बेच रहे दलित युवक के साथ मारपीट (Marpet) और जातिसूचक (Abusing) शब्द कहने का एक (Video) वीडियो हाल ही में सामने आया है। जिस पर पुलिस ने संज्ञान लेते हुए वीडियो में मारपीट करने वाले तीनों आरोपियों को रविवार को गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ ही डीएम ने (Victim) पीडि़त युवक को एक लाख रुपये देने का की बात कही है। यह रुपये तीन (EMI) किस्तों में दिये जाएंगे।

अब बदल गया माेबाइल नंबर पोर्ट करने का नियम, आज से होगा लागू

गांव के युवकों ने बिरयानी बेचने वाले दलित से की थी मारपीट

जानकारी के अनुसार, ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा थाना क्षेत्र स्थित गांव खेड़ महम्मदपुर के बाहर एक दलित युवक ठेला लगाकर बिरयानी बेचता है। उसके साथ गांव के ही तीन युवकों द्वारा मारपीट करने और जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करने का एक वीडियो सामने आया। यह वीडियो तेजी से वायरल होने के साथ ही पुलिस तक पहुंचा। इसके साथ ही पीडि़त ने इसकी शिकायत पुलिस से की। जिसके बाद पुलिस ने दलित के साथ मारपीट करने व जातिसूचक शब्द कहने पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। वही इसका पता लगते ही तीनों आरोपी फरार हो गये। जिन्हें पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में आरोपियों की पहचान ब्रजेश, उर्फ वीरम, सोनू उर्फ गुल्वा और आनंद के रूप में हुई है। पुलिस ने तीनों को बुलंदशहर से गिफ्तार कर लिया जेल भेज दिया।

अब (Onion) प्याज के दामों में आई भारी गिरावट, जानिए आज के भाव

एससी-एसटी के तहत पीडि़त को दिए जाएंगे 1 लाख रुपये

पुलिस के आलाधिकारिओं ने बताया कि ये घटना के बाद अपने घर से फरार हो गए थे, पुलिस ने इन तीनो आरोपियों ब्रजेश, उर्फ वीरम, सोनू उर्फ गुल्वा और आनंद को जनपद बुलन्दशहर से गिरफ्तार किया है। वही वीडियो की और गहनता से जांच की जा रही है। इसमें और भी कोई तथ्य सामने निकलकर आएगा तो उसके आधार पर भी कार्रवाई की जाएगी। वही डीएम ब्रजेश नारायण सिंह ने बताया कि पीडि़त आलोक को SC/ST एक्ट के तहत एक लाख रुपए की धनराशि दी जाएगी। यह धनराशि पहली किस्त (FIR LODGED) एफआईआर दर्ज होने पर 25 हजार रुपए और दूसरा 50 हजार की किस्त चार्जशीट फ़ाइल होने पर दी जाएगी। साथ ही तीसरी किस्त कंविक्शन के समय 25 हजार रुपए दिया जाएगा। वही आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो