scriptभगवान की शरण में यूपी पुलिस… संकट से सहमे पुलिसकर्मियों ने किया हवन यज्ञ | horrified by the crisis beta 2 kotwali policemen performed havan | Patrika News

भगवान की शरण में यूपी पुलिस… संकट से सहमे पुलिसकर्मियों ने किया हवन यज्ञ

locationग्रेटर नोएडाPublished: May 04, 2022 01:40:24 pm

Submitted by:

lokesh verma

ग्रेटर नोएडा की बीटा-2 कोतवाली में तैनात एक के बाद एक पांच पुलिसकर्मी एक महीने के दौरान सड़क हादसों का शिकार हुए हैं। इससे अन्य पुलिसकर्मी सहमे हुए हैं। उन्हें किसी अनजाने संकट की आशंका सता रही है। इस संकट से मुक्ति पाने के लिए सभी पुलिसकर्मी अब भगवान की शरण में हैं।

horrified-by-the-crisis-beta-2-kotwali-policemen-performed-havan.jpg
बड़े बड़े मसलों को चुटकी में हल कर देने वाली यूपी पुलिस पर जब संकट आता है, तब उसे केवल भगवान का सहारा ही नजर आता है। ऐसे ही संकटों से जूझ रही कोतवाली बीटा-2 के पुलिसकर्मियों ने कोतवाली में ही यज्ञ हवन का आयोजन कर भगवान से संकट दूर करने और उन्हें सुरक्षित रखने के लिए प्रार्थना की। बता दें कि पुलिसकर्मियों को इस बात का अंदेशा सता रहा था कि कोई संकट उनके उनके ऊपर मंडरा रहा है। यही कारण है कि कोतवाली में तैनात एक के बाद एक पांच पुलिसकर्मी एक महीने के दौरान सड़क हादसों का शिकार हुए हैं।
ग्रेटर नोएडा की बीटा-2 कोतवाली में आयोजित हवन यज्ञ में पंडित ने मंत्रोच्चारण के बीच पुलिसकर्मियों स्वाहा बोलकर आए संकट को दूर करने के लिए भगवान से प्रार्थना की। कोतवाली में तैनात एक के बाद एक पांच पुलिसकर्मी एक महीने में सड़क हादसों का शिकार हुए हैं। अप्रैल में सबसे पहले जगत फार्म चौकी इंचार्ज हरि सिंह फिर एच्छर चौकी इंचार्ज विशाल सड़क हादसे का शिकार हुए। विशाल के हाथ में पांच टांके लगे। दोनों चौकी इंचार्ज के अलावा तीन अन्य पुलिसकर्मी भी सड़क हादसे का शिकार हुए। ऐसे में पुलिसकर्मियों को यह डर सताने लगा कि उनके ऊपर कोई न कोई संकट जरूर है।
यह भी पढ़ें- ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे पर हुए दो बड़े हादसों में मां-बेटे समेत 3 की मौत, 4 की हालत गंभीर

अब भगवान ही सहारा

सड़क हादसों को रोकना भी इन पुलिसकर्मियों का ही ड्यूटी है, लेकिन यह कोई आपराधिक वारदात का मसला नहीं है कि एनकाउंटर कर मसले का हल कर दिया जाए। हादसा तो कभी भी कहीं भी हो सकते हैं। ऐसे में तो सिर्फ भगवान का ही सहारा नजर आता है। इसीलिए खाकी वर्दी वाले भगवान की शरण में पहुंचे और यज्ञ कर विपत्ति को दूर करने के लिए प्रार्थना की।
यह भी पढ़ें- आगरा से मुंबई का सफर करने वालों के लिए खुशखबरी, कल से शुरू होगी फ्लाइट, जानें पूरा शेड्यूल

पहले मंदिर बनवाकर हादसों पर लगाई थी लगाम

ऐसा नहीं कि भगवान प्रार्थना को सुनते नहीं, कुछ साल पहले कोतवाली सेक्टर-24 पुलिस के सामने भी ऐसा ही संकट आया था। तब वर्तमान सिटी सेंटर अस्तित्व में नहीं आया था और वहां चौराहा हुआ करता था। आए दिन होने वाले हादसों के कारण चौराहा खूनी चौराहा के रूप मशहूर हो गया था। जब इन हादसों को रोकने में पुलिस कामयाब नहीं हो पायी, तब वहां पटरी पर हनुमान का मंदिर बनाया गया और हादसों पर रोक लग गई। जिसके बाद पुलिस ने राहत की सांस ली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो