खुशखबरी: UP के इस शहर में Technology Hub खोलेगी Microsoft, 4000 लोगों को मिलेगा रोजगार

Highlights:

-उत्तर भारत में कैंपस खोलना हैं Microsoft

-CM Yogi लगातार कंपनियों को Investment का दे रहे न्यौता

-Mircrosoft Company ने ग्रेटर नोएडा को चुना

ग्रेटर नोएडा। दुनियाभर के देश जहां कोरोना से जूझ रहे हैं तो वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) विदेशी कंपनियों को निवेश के लिए निमंत्रित कर रहे हैं। इस बीच दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में शुमार माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft Company) ने उत्तर प्रदेश में अपना कैंपस खोलने की इच्छा जताई है। इसके लिए ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) को चुना गया है।

यह भी पढ़ें : सीएम योगी के दौरे से पहले अलर्ट मोड पर आए अधिकारी, बनाया कोरोना के खात्मे का माइक्रोप्लान

सोमवार को इस बाबत सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने अपने ट्विटर हैंडल पर जानकारी साझा कर बताया कि सॉफ्टवेयर टेक्नॉलजी की दिग्गज कंपनी माइक्रोसॉफ्ट उत्तर भारत में अपना कैंपस खोलना चाहती है। जिसमें 4000 कर्मचारियों की क्षमता होगी। इससे रोजगार तो बढ़ेगा ही, साथ ही सरकार को राजस्व भी प्राप्त होगा। कंपनी ने इसके लिए ग्रेटर नोएडा को चुना है। एक टीम जल्द ही ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेस वे का दौरा करने आएगी। जमीन का प्रस्ताव तैयार कर राज्य सरकार को पास भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें: 53 नए केस के साथ कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 22 सौ के पार

उन्होंने बताया कि योगी सरकार प्रदेश की अर्थव्यवस्था को नई ऊंचाई पर ले जाना चाहती है। लगातार कंपनियों को निवेश के लिए न्यौता दिया जा रहा है। साथ ही कई तरह के ऑफर भी कंपनी को दिए जा रहे हैं। जिसके चलते कई कंपनी यूपी में निवेश करने को तैयार भी हो गई हैं। इस कड़ी में हमारे द्वारा माइक्रोसॉफ्ट इंडिया को भी भरोसा दिया गया है कि उनका स्वागत रेड कॉर्पेट से किया जाएगा।

Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned