Noida: 53 नए केस के साथ कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 22 सौ के पार

Highlights

- 211 लोग कोरोना को हराकर पहुंचे घर

- जिले में अब तक 2208 मरीज, 22 की मौत

- कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 313 पहुंची

By: lokesh verma

Published: 30 Jun 2020, 10:31 AM IST

नोएडा. उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) का आईना कहे जाने वाले गौतमबुद्ध नगर ( Gautambudh Nagar ) जिले में कोरोना वायरस ( Corona Virus ) को हराने वालों ने नया रिकॉर्ड बना दिया है। बीते 24 घंटे में महामारी से जंग जीतने वाले 211 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। हालांकि 53 लोगों में कोविड-19 के संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही जिले में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 2208 हो गई है। महामारी की चपेट में आकर अब तक 22 लोगों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें- CCSU की मुख्य परीक्षाएं होंगी रद्द, बगैर परीक्षा के ही पास किए जाएंगे सभी स्टूडेंट्स

प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ( Health Department ) की ओर से बीते 24 घंटे में महामारी के जारी आंकड़े के मुताबिक, गौतमबुद्ध नगर में 53 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं, जिले में अब तक कोविड-19 के संक्रमण से 22 लोगों की मौत हो चुकी है। जिले के प्रशासन के लिए यह बड़ी राहत की खबर है कि एक ही दिन में 211 लोग कोरोना को शिकस्त देकर अपने घर चले गए। इसके साथ ही जिले में स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या 1430 हो गई है। जबकि 756 लोगों का इलाज अभी नोएडा और ग्रेटर नोएडा के विभिन्न कोविड अस्पतालों में किया जा रहा है।

जिला प्रशासन ने सोमवार को जिले के नए कंटेनमेंट जोन ( Containment Zone ) की सूची जारी की है। इसके बाद अब जिले में कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 313 हो गई है। कैटेगरी एक में कंटेनमेंट जोन की संख्या 257 हो गई है। कैटेगरी-2 के कंटेनमेंट जोन की संख्या-56 है। कंटेनमेंट जोन को सील कर वहां मजिस्ट्रेट की तैनाती कर दी गई है और लोगों की आवाजाही रोक दी गई है।

यह भी पढ़ें- Corona: गाजियाबाद के एडीएम सिटी की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, एसडीएम पत्नी भी भर्ती

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned