नोएडा-ग्रेटर नोएडा के दौरे पर पहुंचे चिकित्सा मंत्री, डॉक्टरों और अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

उन्होंने राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में कोरोना को लेकर एक समीक्षा बैठक की। साथ ही उन्होंने कोरोना को लेकर हॉस्पिटल की तैयारियों का भी जायजा लिया। केंद्रीय मंत्री ने अस्पताल का भी निरीक्षण किया और वैक्सीनेशन रूम में जाकर वैक्सीन की प्रक्रिया के बारे में भी जानकारी जुटाई।

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा। बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ग्रेटर नोएडा पहुंचे। यहां पर उन्होंने राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में कोरोना को लेकर एक समीक्षा बैठक की। साथ ही उन्होंने कोरोना को लेकर हॉस्पिटल की तैयारियों का भी जायजा लिया। केंद्रीय मंत्री ने अस्पताल का भी निरीक्षण किया और वैक्सीनेशन रूम में जाकर वैक्सीन की प्रक्रिया के बारे में भी जानकारी जुटाई।

यह भी पढें: पंचायत चुनाव में बगावत पर बीजेपी सख्त, प्रदेश अध्यक्ष ने बागियों की लिस्ट तैयार करने को कहा

जिम्स के डायरेक्टर, सीएमओ व अन्य अधिकारी सहित जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह के साथ कोरोना को लेकर एक समीक्षा बैठक करते चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि इस दौरान उन्होंने कहां की कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। इसको लेकर हमें वैक्सीनेशन की प्रक्रिया को भी बढ़ानी पड़ेगी। साथ ही टेस्टिंग की प्रक्रिया में और भी ज़्यादा तेजी देनी होगी। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए बताया कि कोरोना तेज़ी से बढ़ रहा है इसलिए लोगों को अब ज्यादा जागरूक होने की जरूरत है। सभी लोग मास्क लगाकर चलें, सोशल डिस्टेंस का पालन करें और वोविड के सभी नियमों का पालन करें। उन्होंने वैक्सीन की डोज की कमी पर कहा कि वैक्सीन लगातार दी जा रही है कही भी कोई कमी नही है।

यह भी पढ़ें: अब 9 बजे तक ही होंगे शादी समारोह और अन्य सार्वजनिक कार्यक्रम, जारी हुए ये आदेश

चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना इसके बाद नोएडा पहुंचे। सेक्टर-59 स्थित एचसीएल में बने कोविड इंटीग्रेटेड कमांड कंट्रोल रूम के निरीक्षण के दौरान उन्होंने फोन पर कोविड अस्पतालों में भर्ती मरीजों का हाल जाना। अधिकारियों को निर्देश दिए कि बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सावधानी जरूरी है। स्वच्छता का विशेष खयाल रखे। वैक्सीन की कमी से प्रभावित टीकाकरण कार्यक्रम पर कहा कि कोरोना वैक्सीन की कोई कमी नहीं है। आज से कोई कमी नहीं होने दी जाएगी। मेरठ स्थित भंडारण केंद्र से स्वास्थ्य विभाग को वैक्सीन मिली है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी वृहद स्तर पर टीकाकरण अभियान संचालित करते हुए निर्धारित मानकों के अनुरूप वैक्सीनेशन कार्यक्रम करें, ताकि हर पात्र नागरिक को वैक्सीन दी जा सके।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned