scriptLockdown के दौरान यमुना एक्सप्रेस-वे टोल फ्री करने की घोषणा | Yamuna Expressway Toll Free During Corona Lockdown | Patrika News

Lockdown के दौरान यमुना एक्सप्रेस-वे टोल फ्री करने की घोषणा

locationग्रेटर नोएडाPublished: Mar 29, 2020 11:16:33 am

Submitted by:

lokesh verma

Highlights- लॉकडाउन पीरियड में पूरी तरह टोल फ्री रहेगा यमुना एक्सप्रेस-वे- यमुना विकास प्राधिकरण के सीईओ डॉ. अरुण वीर सिंह ने की घोषणा- वस्तुओं की बढ़ती कीमतों को नियंत्रित करने में मिलेगी मदद

yamuna_expressway.jpg
ग्रेटर नोएडा. देशभर में चल रहे 21 दिनों के लॉकडाउन पीरियड के दौरान यमुना एक्सप्रेस-वे पर गुजरने वाले वाहनों को टोल फ्री कर दिया गया है। यह घोषणा यमुना विकास प्राधिकरण के सीईओ डॉ. अरुण वीर सिंह ने की है। इस घोषणा से आवश्यक वस्तुओं और आपातकालीन सुविधाओं मिलने में आसानी होगी और वस्तुओं की बढ़ती हुई कीमतों को भी नियंत्रित किया जा सकेगा।
यह भी पढ़ें- CM Yogi पर लोगों को पिटवाने का आरोप लगाने वाले ‘आप’ विधायक राघव चड्‌ढा के खिलाफ नोएडा में केस दर्ज

ग्रेटर नोएडा से आगरा को जोड़ने वाले यमुना एक्सप्रेस-वे पर लोग अब बिना टोल दिए सफर कर सकेंगे। यमुना विकास प्राधिकरण के सीईओ रणवीर सिंह का कहना है कि पूरे लॉकडाउन के दौरान यह व्यवस्था रहेगी। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए राष्ट्रव्यापी लॉकडाउट के दौरान वैसे ही यमुना एक्सप्रेस वे पर वाहनों का आगमन कम है, लेकिन आपातकालीन सेवाएं बचाव और राहत कार और आवश्यक व्यक्तियों के लिए उपयोग किए जाने वाले वाहन आ-जा रहे हैं। इन सभी वाहनों पर लगने वाला टोल कुछ दिनों के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। अब फल-सब्जियां और दूध लेकर आ रहे वाहन, डीजल-पेट्रोल की आपूर्ति करने वाले वाहन, रोडवेज की बसें, एंबुलेंस से टोल नहीं लिया जाएगा।
डॉ. अरुण वीर सिंह का यह भी कहना है कि लॉकडाउन पीरियड के दौरान आम आदमी को राहत देने के लिए केंद्र सरकार, राज्य सरकार, जिला प्रशासन और तमाम सरकारी महकमे राहत और छूट दे रहे हैं। इसी कड़ी में यमुना एक्सप्रेस वे प्राधिकरण ने यमुना जी को टोल फ्री कर यह कदम उठाया गया है। इससे आवश्यक वस्तु और आपातकालीन सुविधाओं मिलने में आसानी होगी और कीमतों को नियंत्रित भी किया जा सकेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो