UAE ने अपनी जनसंख्या से अधिक किए Corona Test, ऐसा करने वाला बना दुनिया का पहला देश

HIGHLIGHTS

  • कोरोना टेस्ट ( Corona Test ) के मामले में जहां कई देश पिछड़े हुए हैं, वहीं UAE ने एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है। UAE ने अपने देश की जनसंख्या से अधिक कोरोना के टेस्ट कर दिए हैं।
  • UAE की आबादी करीब 99 लाख है। UAE ने अभी तक 1 करोड़ 4 लाख से ज्यादा कोरोना टेस्ट किए हैं।

By: Anil Kumar

Updated: 08 Oct 2020, 09:36 PM IST

दुबई। कोरोना महामारी ( Corona Epidemic ) से पूरी दुनिया जूझ रही है और इससे अब तक 10 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 3 करोड़ से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं। दुनिया भर में कोरोना संक्रमितों की पहचान के लिए तेजी से जांच किए जा रहे हैं।

इन सबके बीच सयुक्त अरब अमीरात ( UAE ) ने कोरोना वायरस जांच को लेकर एक अहम उपलब्धि हासिल की है। दरअसल, कोरोना टेस्ट ( Corona Test ) के मामले में जहां कई देश पिछड़े हुए हैं, वहीं UAE ने एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है। UAE ने अपने देश की जनसंख्या से अधिक कोरोना के टेस्ट कर दिए हैं।

Corona Update: देशभर में 8 करोड़ से ज्यादा हुए टेस्ट, आईसीएमआर ने जारी किए आंकड़े

UAE ऐसा करने वाला दुनिया का पहला देश बन गया है। बता दें कि UAE की आबादी करीब 99 लाख है। UAE ने अभी तक 1 करोड़ 4 लाख से ज्यादा कोरोना टेस्ट किए हैं।

आपको बता दें कि बुधवार को UAE में 1046 नए मामले सामने आए हैं, जबकि सिर्फ एक व्यक्ति की मौत हुई है। इसके साथ ही UAE में अब तक कोरोना वायरस के 101,840 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 436 लोगों की मौत हुई है। वहीं, अब तक 91,710 लोग कोरोना वायरस से ठीक भी हुए हैं। अभी 9,694 का इलाज चल रहा है।

दुनिया में चीन में सबसे अधिक टेस्ट

पूरी दुनिया में कोरोना टेस्ट के मामले में चीन सबसे आगे है। चीन में अब तक 16 करोड़ से अधिक कोरोना टेस्ट हुए हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर अमरीका है, जहां पर 11 करोड़ से अधिक कोरोना टेस्ट किए गए हैं। कोरोना संक्रमण के मामले में अमरीका पहले पायदान पर है। अमरीका में अब तक 70 लाख से अधिक लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं, जबकि 2 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

CORONA VACCINE : इस बात से खफा है कोरोना वैक्सीन के लिए पहला ट्रायल देने वाला शख्स

कोरोना टेस्ट के मामले में भारत तीसरे स्थान पर है। भारत में अब तक 8 करोड़ से अधिक लोगों की टेस्ट किए जा चुके हैं। वहीं 5 करोड़ से अधिक टेस्ट के साथ रूस चौथे स्थान पर है। मालूम हो कि बुधवार को एक दिन में पूरी दुनिया में रिकॉर्ड 3.42 लाख मामले दर्ज किए गए। वहीं 5882 लोगों की जान गई है।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned