scriptसरकारी जमीन पर काट दिये प्लॉट और स्कूल, हर महीने वसूलता था लाखों किराया, प्रशासन ने किया जमीदोज | administration action against vinod kushwah anti mafia campaign | Patrika News

सरकारी जमीन पर काट दिये प्लॉट और स्कूल, हर महीने वसूलता था लाखों किराया, प्रशासन ने किया जमीदोज

locationग्वालियरPublished: Dec 13, 2020 08:44:28 pm

Submitted by:

Faiz

एंटी माफिया अभियान।

news

सरकारी जमीन पर काट दिये प्लॉट और स्कूल, हर महीने वसूलता था लाखों किराया, प्रशासन ने किया जमीदोज

ग्वालियर/ मध्य प्रदेश के ग्वालियर में भू-माफियाओं के हौसले दिन ब दिन बढ़ते जा रहे हैं। आलम ये है कि, यहां एक भू-माफिया ने सरकारी जमीन को ही अपनी बताकर उसपर प्लॉटिंग कर दी। यही नहीं, कमाई का जरिया बनाने के लिए उसने खुद इस जमीन पर एक अवैध इमारत बनाकर उसे एक स्कूल को किराए पर दे दिया। जिससे हर महीने उसे डेढ़ लाख रुपए किराया मिलता था। हालांकि, रविवार को प्रशासन ने एंटी माफिया मुहिम के तहत जड़ेरूआ बंधा पर बने इस अवैध निर्माण को ढहा दिया। जिला प्रशासन, नगर निगम और पुलिस की संयुक्त टीम ने कार्रवाई करते हुए 4 बीघा जमीन को मुक्त कराया। जमीन पर विनोद कुशवाह नामक भू-माफिया का कब्जा था, जिसकी कीमत करोड़ों में है।

रविवार की दोपहर करीब 3 बजे प्रशासनिक अमला एंटी माफिया मुहिम के तहत मुरार के जड़ेरूआ बंधा, आदित्यपुरम के बीपी सिटी के पास प्रॉपर्टी कारोबारी विनोद कुशवाह द्वारा कब्जाई जमीन पर कार्रवाई करने पहुंची। विनोद के खिलाफ 3 अन्य मामले भी दर्ज हैं। प्रशासन को कार्रवाई के दौरान हंगामे की भी आशंका थी, इसलिए सुबह टीम मुरार में एकत्रित हुई। फोर्स मिलने के बाद दोपहर 3 बजे जड़ेरूआ बंधा पहुंची। यहां टीम ने सरकारी जमीन से अवैध निर्माण हटाना शुरु किया।भवन में विद्यालय हाईस्कूल नाम से स्कूल भी था। जिसका किराया विनोद ही स्कूल संचालक से वसूलता था। कार्रवाई एसडीएम पुष्पा पुषाम के नेतृत्व में हुई, साथ ही मुरार थाना प्रभारी अजय पवार इस दौरान मौजूद रहे।

 

पढ़ें ये खास खबर- रेत माफिया की करतूत : नदी पर बीच धार बना डाली सड़क, नदी का स्वरूप बिगड़ा, आंख मूंदे रहे जिम्मेंदार


अपना-अपना दावा

प्रशासन ने यहां से 4 बीघा से ज्यादा जमीन खाली कराई है। खास है कि जमीन को प्रशासन सरकारी होने का दावा करता है, जबकि विनोद कुशवाह इसे अपनी बताता रहा। साथ ही, आदित्यपुरम में भी आधा बीघा के लगभग जगह खाली कराई गई है।

 

पूर्व मंत्री पीसी शर्मा का बयान- ड्रग माफियाओं को मिला हुआ है भाजपा का संरक्षण, See Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y1t08
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो