scriptघाटी के कुछ लोग पाकिस्तान में शामिल होना चाहते थे, एक देश में दो झंडे बड़ी बात नहीं: दिग्विजय सिंह | digvijaya singh: attacks on modi government article 370 | Patrika News

घाटी के कुछ लोग पाकिस्तान में शामिल होना चाहते थे, एक देश में दो झंडे बड़ी बात नहीं: दिग्विजय सिंह

locationग्वालियरPublished: Sep 01, 2019 09:54:42 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

देश के कई राज्यों केअलग झंडे हैं।
जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने को लेकर कांग्रेस विरोध कर रही है।

घाटी के कुछ लोग पाकिस्तान में शामिल होना चाहते थे, एक देश में दो झंडे बड़ी बात नहीं: दिग्विजय सिंह

दिग्विजय सिंह ने कहा- घाटी के कुछ लोग पाकिस्तान में शामिल होना चाहते थे।

ग्वालियर. जम्मू-कश्मीर से धारा 370 ( article 370 ) हटाए जाने को लेकर कांग्रेस लगातार भाजपा ( BJP ) पर हमला बोल रही है। मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ( digvijaya singh ) ने धारा 370 हटाए जाने पर एक बार फिर से सरकार पर हमला बोला है। ग्वालियर में मीडिया से बात करते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि देश में दो झंडे कोई बड़ी बात नहीं है। अमेरिका में जो फेडरल सिस्टम लागू है उसमें राज्यों के अलग झंडे हैं और देश का अलग झंडा है। दिग्विजय सिंह ने कहा-कर्नाटक राज्य ने भी अपने अलग झंड़े की मांग की है।

कुछ लोग पाकिस्तान में शामिल होना चाहते हैं
कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में तीन तरह के लोग थे। जिसमें से कुछ लोग चाहते थे पाकिस्तान के साथ शामिल हों, कुछ चाहते थे आजादी मिले और कुछ चाहते थे कि भारतीय संविधान के अंतर्गत प्रजातंत्र को मजबूत किया जाए। पहले दो तो पहले से ही हिंदुस्तान से नाराज थे। अब जो मेन स्ट्रीम पार्टी के लोग थे, उन्हें इन लोगों ने जेल में बंद कर दिया। आज एक महीने से लोग जेल में बंद हैं और कर्फ्यू लगा हुआ है। उन्होंने कहा कि कश्मीर में कभी सांप्रदायिकता नहीं थी। वहां हिन्दू-मुस्लिम मिलकर काम करते थे।
कश्मीर में लागू था भारतीय संविधान
दिग्विजय सिंह ने कहा कि कश्मीर में भारतीय संविधान लागू है। संविधान की 97 में से करीब 94 धाराएं कश्मीर में लागू हैं। सुप्रीम कोर्ट का डोमन आज भी लागू है। दिग्विजय सिंह ने कहा कि ऐसे में वहां सरकार को कौन सपोर्ट करेगा। बीजेपी के लोग बोले थे कि हम नोटबंदी से आतंकवाद समाप्त कर देंगे लेकिन आतंकवाद बढ़ गया। अब कह रहे हैं कि 370 की वजह से आतंकवाद था। लेकिन 370 तो लगा हुआ है 1950 से। आतंकवाद तो कश्मीर में शुरू हुआ 1988-89 से। इन लोगों ने सिर्फ राजनैतिक कदम उठाया है। इससे कश्मीर के हालात बिगड़े हैं और बिगड़ेंगे भी। अब ईश्वर से हम यही प्रार्थना कर सकते हैं कि वहां शांति स्थापित हो।

मोदी को फिट इंडिया की फ्रिक
पीएम मोदी पर हमला करते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा- देश की अर्थव्यवस्था गिर रही है और बेरोजगारी दर बढ़ रही है। लोगों की नौकरियां जा रही हैं लेकिन मोदी को फिट इंडिया की चिंता है। इंडिया को फिट होना चाहिए पर एक दिन से इंडिया फिट नहीं होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो