scriptदरिंदगी- तीन साल के मासूम को गर्म सलाखों से 50 बार दागा | fired the innocent with hot iron Harda News | Patrika News
हरदा

दरिंदगी- तीन साल के मासूम को गर्म सलाखों से 50 बार दागा

बच्चे के शरीर पर सलाख से जलने से कई दाग पाए गए

हरदाSep 11, 2021 / 11:26 am

deepak deewan

harda_kupushan.jpg

हरदा. क्रूरता की इससे बड़ी कहानी भला और क्या होगी. हरदा के पास एक बच्चे को गर्म सलाखों से दागा गया. इस मासूम की उम्र महज तीन साल है. सलाखों से दागे जाने के कारण छोटे बच्चे के शरीर पर फफोले तक उठ गए. बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य कर्मचारियों ने इसके पूरे शरीर पर गर्म सलाखों से दागने के 50 से ज्यादा दाग चिन्हित किए हैं.

मासूम के साथ अमानवीयता का यह मामला खिरकिया के सुंदरपानी गांव का है. जानकारी के अनुसार कुपोषण दूर करने के लिए बच्चे के साथ यह क्रूरता की गई. छोटे से इस बच्चे को गर्म सलाखों से 50 बार दागा गया. आदिवासी बहुल गांव सुंदरपानी में तीन साल के बच्चे को कुपोषण से मुक्त करने गर्म सलाख से दागने का मामला सामने आने के बाद प्रशासन सक्रिय हुआ है।

न तन पर कपड़े, न रहने का ठिकाना पर यही अघोरी बाबा उठाते हैं महाकाल सवारी का खर्च

fired the innocent with hot iron Harda News
IMAGE CREDIT: patrika

क्षेत्र की आशा कार्यकर्ता शांति धुर्वे शुक्रवार को खिरकिया अस्पताल में मासूम रवि कोरकू को लेकर पहुंची तो उसे देख हर कोई सिहर उठा। मासूम रवि के शरीर पर सलाख से 50 से भी ज्यादा दाग चिन्हित किए गए हैं। रवि के पेट, पीठ, हाथ, पैर के हिस्सों में लोहे के सरिए के दाग उभरे साफ दिखाई दे रहे हैं। इन दागों को देखकर मासूम को हुए दर्द की कल्पना मात्र से लोग दहल उठते हैं.

Khajrana Ganesh Mandir Indore खजराना गणेश मंदिर में दर्शन के लिए विशेष व्यवस्था, ऐसे मिलेगी एंट्री

यहां बीएमओ डॉ. आरके विश्वकर्मा ने रवि कोरकू का उपचार किया. इसके बाद उसे पोषण पुनर्वास केन्द्र में भर्ती कर लिया गया। डाक्टर्स के अनुसार रवि के शरीर में खून की अत्यधिक कमी है. इसे दूर करने और उसके पूर्णत: स्वस्थ्य होने के लिए उसे भर्ती रखना होगा। स्वास्थ्य कर्मचारियों के अनुसार रवि को कम से कम 14 दिन पोषण पुनर्वास केंद्र में भर्ती रखा जाएगा.

//?feature=oembed

Home / Harda / दरिंदगी- तीन साल के मासूम को गर्म सलाखों से 50 बार दागा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो