scriptहरदा ब्लास्ट मामले में प्रधानमंत्री भी दुखी, मृतकों के परिजनों को आर्थिक सहायता का ऐलान | harda factory explosion pm modi expressed grief announced compensation | Patrika News
हरदा

हरदा ब्लास्ट मामले में प्रधानमंत्री भी दुखी, मृतकों के परिजनों को आर्थिक सहायता का ऐलान

harda blast- मध्यप्रदेश के हरदा जिले की पटाखा फैक्ट्री में भीषण हादसे में मृतकों के लिए प्रधानमंत्री ने जारी की सहायता राशि…।

हरदाFeb 06, 2024 / 05:33 pm

Manish Gite

pm-narendra-modi.png

harda blast- मध्यप्रदेश के हरदा जिले में एक पटाखा फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट मामले में मौतों और घायलों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। हादसे के बाद मुख्यमंत्री से लेकर प्रधानमंत्री तक दुखी हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm narendra modi) ने अपने ट्वीट संदेश में कहा है कि हरदा की पटाखा फैक्ट्री में दुर्घटना के कारण हुई जनहानि से मैं व्यथित हूं । जिन्होंने अपनों को खो दिया, मैं उन सभी के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। जो घायल हैं, उनके जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं। सभी प्रभावितों को स्थानीय प्रशासन सहायता कर रहा है। मृतकों के परिजनों को पीएमएनआरएफ से दो लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए दिए जाएंगे।

 

https://twitter.com/PMOIndia/status/1754807610971218110?ref_src=twsrc%5Etfw

मध्यप्रदेश भी देगा आर्थिक मदद

इधर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भी मुआवजे का ऐलान किया है। मोहन यादव ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए कहा है कि जिला प्रशासन की टीम एक्टिव है। 50 से अधिक एंबुलेंस तत्काल घटना स्थल के लिए रवाना हो गई है। घायलों का तुरंत नजदीकी अस्पताल में इलाज किया जा सके, इसके लिए इंदौर, भोपाल, होशंगाबाद में डाक्टरों की टीम तैनात की गई है। इसके साथ ही घटना की जांच के लिए कमेटी का गठन किया गया है। हादसे में मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशि प्रदान की जाएगी। घायलों के नि:शुल्क और समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। बाबा महाकाल से सभी घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दुख व्यक्त किया

इधर, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी हरदा हादसे पर दुख व्यक्त किया है। राष्ट्रपति मुर्मू ने अपने ट्वीट संदेश में कहा है कि मध्य प्रदेश के हरदा में आग लगने से अनेक लोगों की मृत्यु होने का समाचार अत्यंत दुखद है। मैं शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहन संवेदना व्यक्त करती हूं और घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8s8fu0

Hindi News/ Harda / हरदा ब्लास्ट मामले में प्रधानमंत्री भी दुखी, मृतकों के परिजनों को आर्थिक सहायता का ऐलान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो