6 माह की गर्भवती ने एक साथ 4 बच्चों को दिया जन्म

कोरोनाकाल (Coronavirus) में हरदोई में एक महिला ने एक साथ चार बच्चों को जन्म दिया है। महिला पहले से ही एक बच्चे की मां है।

By: Abhishek Gupta

Published: 15 Sep 2020, 01:41 PM IST

हरदोई. कोरोनाकाल (Coronavirus) में हरदोई में एक महिला ने एक साथ चार बच्चों को जन्म दिया है। महिला पहले से ही एक बच्चे की मां है। अब पांच बच्चों की मां बनने से वह बेहद खुश है, लेकिन समय से पहले ही प्रसव होने और नवजातों का वजन कम होने की वजह से परिजनों को चिंता है। महिला केवल छह माह की ही गर्भवती (Pregnant Woman) थी। मामला हरदोई जिले के मल्लावां कोतवाली क्षेत्र के ग्राम भुलभवानीपुर का है जहां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक महिला ने प्रसव के दौरान चार बच्चों को जन्म दिया। महिला का नाम स्वदेशी (25) है व उसके पति का नाम बलवीर है। स्वदेशी छह माह की गर्भवती थी। सोमवार सुबह उसे प्रसव पीड़ा होने तो परिजन आनन-फानन में उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ले गए। यहां महिला ने प्रसव के दौरान चार बच्चों को जन्म दिया। इनमें तीन लड़की और एक लड़का है।

ये भी पढ़ें- एक दिन में आए 5208 नए मामले, यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह भी कोरोना पॉजिटिव

जिला अस्पताल रिफर-

सीएचसी के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. अरविंद मिश्रा का कहना है कि समय से पहले ही प्रसव होने की वजह से बच्चों का वजन (Weight) कम है। उन्होंने बताया कि तीन बच्चों का वजन 7-7 सौ ग्राम है तो एक बच्चे का वजन 500 ग्राम है। प्रसूता और उसके बच्चों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें- जब किसी ने नहीं सुनी तो खुद ही बना दिया 70 मीटर लंबा व ढाई मीटर चौड़ा पुल

Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned