scriptCar and bike insurance will be done at home | अब घर बैठे करा सकेंगे अपनी कार और बाइक इंश्योरेंस | Patrika News

अब घर बैठे करा सकेंगे अपनी कार और बाइक इंश्योरेंस

Car and Bike Insurance के लिए डाक विभाग ने बनाई खास योजना, डोर-टू-डोर सेवा देंगे डाक कर्मी

हाथरस

Published: June 19, 2021 04:05:26 pm

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
हाथरस. अब जल्द ही कार और बाइक के इंश्योरेंस (Car and Bike Insurance) के लिए सरकारी कार्यालय और प्राइवेट एजेंसी के चक्कर काटने से मुुक्ति मिलने वाली है। अब आपको अपने वाहन का बीमा कराने के लिए कहीं जाने की जरूरत नहीं है, बल्कि इंश्योरेंस (Insurance) करने वाला खुद आपके घर आएगा और आपके घर पर ही आपकी कार या बाइक आदि का बीमा करेगा। इसके साथ ही घर बैठे ही दस्तावेज पूरे होने पर नियत समय पर क्लेम भी मिल जाएगा। इस सुविधा के बाद लोगाें को बड़ी राहत मिलेगी।
photo_2021-06-19_15-22-52.jpg
यह भी पढ़ें- Quick Read: दूसरे के खाते में डाल दिए 50 लाख, नहीं मिल रही रकम वापस

दरअसल, भागदौड़ भरी जिंदगी में किसी के पास इतना समय नहीं है कि वह सरकारी कार्यालयों या प्राइवेट ऑफिसिज के चक्कर काटे। लोगों की इसी समस्या को ध्यान में रखते हुए अब अपना डाक विभाग भी हाईटेक हो रहा है। डाक विभाग (Post Office) जुलाई से वाहनों का इंश्योरेंस घर-घर जाकर करने की योजना पर कार्य कर रहा है। योजना के धरातल पर आते ही डाक कर्मी डोर-टू-डोर जाकर लोगों के वाहनों का बीमा करेंगे। साथ ही वाहन मालिक को निर्धारित समय पर इंश्योरेंस क्लेम भी दिलवाएंगे। डोर स्टैप सेवा योजना से जहां डाक विभाग की आय में बढ़ोतरी होगी, वहीं लोगों इधर-उधर चक्कर काटने से भी मुक्ति मिलेगी।
बता दें कि हाइटेक हो रहे डाक विभाग ने अपने सभी कर्मचारियों को हैंड हेल्ड मशीन दे रखी है। डाक कर्मी इसी मशीन से इन दिनों कार्य कर रहे हैं। पोस्टल बैंक में विभिन्न योजनाओं के तहत लोगों को डोर स्टैप सेवाएं मिल रही हैं। वहींं, हाथरस जिले की बात करें तो यहां कुल 115 डाकघर हैं। जुलाई से इन सभी डाकघरों के कर्मचारी डोर स्टैप सेवा के तहत लोगों का घर बैठे कार या बाइक आदि वाहन का इंश्योरेेंस करेंगे। डाक अधिकारियों का कहना है कि जुलाई में वाहन इंश्योरेंस योजना की शुरुआत हो जाएगी।
जिले की सड़कों पर ढाई लाख से अधिक वाहन

उल्लेखनीय है कि बदलती दिनचर्या के साथ लोगों में वाहन रखने का भी क्रेज बढ़ा है। अकेले हाथरस जिले में ढाई लाख से अधिक वाहन पंजीकृत हैं। डाक विभाग में बीमा योजना से जिले के लाखों वाहन मालिकों को बड़ी राहत मिलेगी। योजना शुरू होने के बाद उन्हें इंश्योरेंस के लिए इधर-उधर नहीं भटकना होगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

Drone Festival: दिल्ली के प्रगति मैदान में भारत के सबसे बड़े ड्रोन फेस्टीवल का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदीपाकिस्तान में 30 रुपए महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, Pak सरकार को घेरते हुए इमरान खान ने की मोदी की तारीफअजमेर शरीफ दरगाह में मंदिर होने के दावे के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा, पुलिस बल तैनातपहली बार हिंदी लेखिका को मिला अंतरराष्ट्रीय बुकर पुरस्कार, एक मॉं की पाकिस्तान यात्रा पर आधारित है उपन्यासजम्मू कश्मीर: टीवी कलाकार अमरीन भट की हत्या का 24 घंटे में लिया बदला, तीन दिन में सुरक्षा बलों ने मारे 10 आतंकीमहरौली में गैस पाइपलाइन में लीकेज के बाद जोरदार धमाका लगी आग, एक घायलमानसून ने अब तक नहीं दी दस्तक, हो सकती है देरखिलाड़ियों को भगाकर स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले IAS अधिकारी का ट्रांसफर, पति लद्दाख तो पत्नी को भेजा अरुणाचल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.