scriptReduce belly fat : पेट की चर्बी कम करने के लिए रोजाना करें इस ड्रिंक का सेवन | Consume this drink daily to reduce belly fat | Patrika News

Reduce belly fat : पेट की चर्बी कम करने के लिए रोजाना करें इस ड्रिंक का सेवन

locationमुंबईPublished: Jul 16, 2021 03:10:17 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

Reduce belly fat : पेट और कमर की चर्बी कम करने के लिए हम इस ड्रिंक का सेवन कर सकते हैं। इसे घर में आसानी से तैयार किया जा सकता है।

Reduce belly fat

Reduce belly fat

अगर आपके पेट और कमर की चर्बी लगातार बढ़ती जा रही है। तो आप इसे बहुत आसान तरीके से दूर कर सकते हैं। क्योंकि इसके लिए आपको ऐसा Drink बताने जा रहे हैं। जो घर में आसानी से तैयार किया जा सकता है। यह आपके पेट की चर्बी भी कम करेगा और रोजाना सेवन करने से आपका वजन भी कम होगा।
दरअसल, फेट कम करने के लिए शरीर को अच्छी डाइट की आवश्यकता होती है। इसी के साथ हेल्दी फूड्स और हेल्दी ड्रिंक का भी सेवन करना चाहिए। इसलिए घर में तैयार इस ड्रिंक का आप आसानी से सेवन कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें – चेहरे की टैनिंग हटाने के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय।

इस तरह करें तैयार-

पेट की चर्बी कम करने के लिए आप घर में ड्रिंक तैयार कर सकते हैं। इसके लिए आप आधा नींबू, स्वाद अनुसार शहद, एक छोटा चम्मच कूटा हुआ अदरक लेकर एक गिलास पानी में अच्छे से उबालें और जब यह अच्छे से उबल जाए तो नॉर्मल होने के लिए रख दें। जब यह हल्का गुनगुना हो जाए तो इसमें शहद डालकर सेवन कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें – भोजन के बाद चाय पीना शरीर के लिए नहीं फायदेमंद, होते हैं यह नुकसान।

इस ड्रिंक से आपका इम्यूनिटी सिस्टम भी स्ट्रांग होता है। आपका मेटाबॉलिज्म भी बढ़ता है। तो निश्चित ही मोटापा भी कम होगा। नींबू के रस में विटामिन सी होता है। जो शरीर के फेट को बर्न करने में मदद करता है। आप इस ड्रिंक को रोजाना पीएंगे, तो निश्चित ही आपके शरीर को बहुत फायदा होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो