scriptराम रहीम से मिलने तोहफा लेकर पहुंची हनीप्रीत, छोटी सी मुलाकात के दौरान हुई भावुक | Honeypreet Meet To Ram Rahim Insan In Rohtak Sunaria Jail | Patrika News

राम रहीम से मिलने तोहफा लेकर पहुंची हनीप्रीत, छोटी सी मुलाकात के दौरान हुई भावुक

locationहिसारPublished: Dec 09, 2019 07:25:53 pm

Submitted by:

Prateek

करीब 28 महीने बाद हनीप्रीत (Honeypreet) सोमवार को सुनारिया जेल पहुंची। दोपहर दो से (Dera Sacha Sauda) तीन बजे उनकी मुलाकात राम रहीम (Ram Rahim Insan) के साथ (Ram Rahim Insan And Honeypreet In Rohtak) हुई…
 
 
 

राम रहीम से मिलने तोहफा लेकर पहुंची हनीप्रीत, छोटी सी मुलाकात के दौरान हुई भावुक

राम रहीम से मिलने तोहफा लेकर पहुंची हनीप्रीत, छोटी सी मुलाकात के दौरान हुई भावुक

(रोहतक,हिसार): साध्वी यौन शोषण व पत्रकार हत्याकांड में जेल की सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम से मुलाकात के लिए सोमवार की दोपहर उनकी मुंहबोली बेटी हनीप्रीत रोहतक की सुनारियां जेल पहुंची। जेल मैनुअल के अनुसार यह मुलाकात करीब बीस मिनट चली और इस मुलाकात के दौरान राम रहीम के तीन वकील तथा डेरा सच्चा सौदा की चेयरपर्सन शोभा इंसा भी मौजूद रही। इससे पहले डेरा मुखी राम रहीम और हनीप्रीत की मुलाकात 25 अगस्त 2017 को हुई थी जब पंचकूला कोर्ट ने राम रहीम को दोषी करार दिया था। अदालत के फैसले के बाद हिंसा भडक़ी तो पंचकूला पुलिस ने हनीप्रीत के विरूद्ध देशद्रोह का मामला दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया।

 

यह भी पढ़ें

गैंगस्टरों से संबंध रखने वाले नेताओं की बढ़ सकती है मुश्किल, सरकार ने उठाया बड़ा कदम

 

बीती सात नवंबर को जमानत मिलने के बाद हनीप्रीत जेल में बंद राम रहीम से मुलाकात का प्रयास कर रही थी। हालांकि सुनारियां जेल प्रशासन ने इस मुलाकात के लिए सुरक्षा की दृष्टि से इनकार कर दिया था लेकिन गृहमंत्री तथा जेल मंत्री के हस्तक्षेप के बाद हनीप्रीत की राह सामान्य हो गई।

 

यह भी पढ़ें

मरने पर मिलते करोड़ों रुपए, खुद की जगह दूसरे को जलाया, पुलिस ने यूं खोला राज

यह तोहफा लेकर मिलने पहुंची

करीब 28 महीने बाद हनीप्रीत सोमवार को सुनारिया जेल पहुंची। दोपहर दो से तीन बजे उनकी मुलाकात राम रहीम के साथ हुई। हनीप्रीत के साथ राम रहीम के वकील संदीप कामरा, राजेंद्र सिंह सरां और हरीश छाबड़ा भी थे। इसके अलावा राम रहीम के जेल जाने के बाद डेरा सच्चा सौदा का प्रबंधन संभाल रही चेयरपर्सन शोभा इंसा भी उनके साथ थी। बाबा व हनीप्रीत के बीच करीब बीस मिनट तक आमने सामने टेलीफोन पर ही बातचीत हुई। बताया जा रहा है कि इस दौरान हनीप्रीत भावुक हो गई, जिस पर बाबा ने उन्हें समझाया। वह राम रहीम के लिए कपड़े लेकर आई थी। जेल प्रशासन को आज सुबह हनीप्रीत के आने की सूचना मिल गई थी। जेल प्रशासन ने हनीप्रीत को बता दिया था कि जेल मैन्युअल के अनुसार बीस मिनट के लिए ही मुलाकात हो सकती है। कागजी कारवाई के बाद हनीप्रीत व बाबा के बीच मुलाकात हुई और फोन पर ही आमने-सामने बातचीत हुई। इस दौरान जेल महिला सुरक्षाकर्मी भी हनीप्रीत के साथ रही।

 

यह भी पढ़ें

झारखंड: IED ब्लास्ट में हुआ बड़ा नुकसान, नक्सलियों के निशाने पर सुरक्षा बल और मतदान कर्मी


जेल प्रबंधन ने किया था मुलाकात से इनकार

हनीप्रीत ने सुनारिया जेल प्रशासन को चिट्ठी भेजकर राम रहीम से मुलाकात की अनुमति मांगी थी। दूसरी तरफ राम रहीम ने भी जेल प्रशासन को मुलाकात के लिए जिन लोगों के नाम दिए थे उनमें हनीप्रीत का नाम भी शामिल था। हनीप्रीत के आवेदन के बाद सुनारियां जेल प्रशासन ने सिरसा पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर पूछा था कि हनीप्रीत की राम रहीम से मुलाकात को लेकर सिरसा पुलिस को कोई आपत्ति तो नहीं है। सिरसा के कार्यवाहक एसपी विजय प्रताप सिंह ने रविवार को सुनारिया जेल अधीक्षक को बंद लिफाफे में अपना जवाब भेजा था। सूत्र के मुताबिक,केस की जांच और कानून व्यवस्था प्रभावित होने का अंदेशा जताते हुए जेल में इस मुलाकात पर सिरसा पुलिस ने आपत्ति जताई थी।

 

Video: झारखंड विधानसभा के नए भवन में भीषण आग, 18 साल बाद हुआ था निर्माण

 

गृहमंत्री व जेल मंत्री की सहमति के बाद हुई मुलाकात

हनीप्रीत व राम रहीम की मुलाकात को लेकर कई दिनों से अटकलें चल रही थी लेकिन दूसरी बार सत्ता में आने पर मनोहर के मंत्री अनिल विज को जब गृहमंत्रालय का जिम्मा मिला तो इस बात के संकेत मिल रहे थे कि अब यह मुलाकात संभव हो सकती है। क्योंकि अनिल विज पहले ही डेरा प्रकरण के मृतकों के आश्रितों के लिए नौकरी की मांग भी कर चुके हैं। सूत्रों के अनुसार बाबा में मामला जेल मंत्री व गृह मंत्री तक जा पहुंचा। जेल मंत्री की संतुति व गृहमंत्री की हामी के बाद ही हन्नीप्रीत की बाबा से मुलाकात हो पाई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो