scriptAmazon Fire TV Stick 4K Max Launched In India | Amazon Fire TV Stick 4K Max: भारत में लॉन्च हुई अमेज़न की फायर टीवी स्टिक 4K मैक्स, जानिए डिटेल्स | Patrika News

Amazon Fire TV Stick 4K Max: भारत में लॉन्च हुई अमेज़न की फायर टीवी स्टिक 4K मैक्स, जानिए डिटेल्स

Amazon Fire TV Stick 4K Max: अमेज़न की लेटेस्ट फायर टीवी स्टिक 4K मैक्स भारत में लॉन्च हो गई है। स्मार्ट मीडिया स्ट्रीमिंग गैजेट्स यूज़र्स के लिए यह एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है।

नई दिल्ली

Updated: September 10, 2021 02:28:19 pm

नई दिल्ली। वर्तमान दौर टेक्नोलॉजी का दौर है। दुनियाभर में नई-नई टेक्नोलॉजी के साथ नए-नए गैजेट्स बन और लॉन्च रहे हैं। इन गैजेट्स से इंसान की ज़िंदगी काफी आसान हो गई है। इंसान अपनी ज़रूरत के गैजेट्स का इस्तेमाल करके अपना काम आसानी से कर सकते हैं। टेक्नोलॉजी के विकास से आज के समय में एंटरटेनमेंट के साधन भी बढ़ गए हैं। आज आप घर बैठे ही दुनियाभर के टीवी सीरियल और फिल्में देख सकते हैं। इसके लिए कई ओटीटी (OTT) प्लेटफॉर्म उपलब्‍ध हैं। साथ ही इस एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कई तरह के स्मार्ट मीडिया स्ट्रीमिंग गैजेट्स भी उपलब्ध हैं। इसी लिस्ट में अब एक नया नाम जुड़ गया है। हाल ही में भारत में और दुनियाभर के कई देशों में Amazon Fire TV Stick 4K Max लॉन्च हो गया है। नई टेक्नोलॉजी के साथ इस स्मार्ट मीडिया स्ट्रीमिंग गैजेट से एंटरटेनमेंट एक्सपीरियंस और भी बेहतर हो जाएगा।
Amazon Fire TV Stick 4K Max
Amazon Fire TV Stick 4K Max
imgonline-com-ua-convertl6yilsmxkwkb.jpgयह भी पढ़े - OTT in India: भारत मे ओटीटी मीडिया सर्विसेज़ की बढ़ती लोकप्रियता

फीचर्स

आइए एक नज़र डालते है Amazon Fire TV Stick 4K Max के फीचर्स पर।

  • इसमें MediaTek MT8696 SoC क्वाॅड-कोर प्रोसेसर है।
  • Amazon Fire TV Stick 4K Max पिछले वर्ज़न Amazon Fire TV Stick 4K से 40% ज़्यादा पावरफुल है।
  • इसमें 2 जीबी रैम है।
  • इसमें 4K पिक्चर क्वालिटी मिलती है।
  • इसमें Wi-Fi 6 कनेक्टिविटी भी है जिससे स्ट्रीमिंग और भी स्मूथ बनती है। इसके साथ ही यह Wi-Fi 802.11 a/b/g/n/ac नेटवर्क भी सपोर्ट करता है।
  • यह ब्लूटूथ 5.0 भी सपोर्ट करता है जिससे इसे ब्लूटूथ स्पीकर्स, हेडफोन्स और वीडियो-गेम कंट्रोलर्स के साथ भी कनेक्ट किया जा सकता है।
  • इसमें डाॅल्बी विज़न (Dolby Vision) भी सपोर्टेबल है।
  • इसमें HDR10 और HDR10+ फॉर्मेट भी सपोर्टेबल हैं।
  • इसमें बेहतर साउंड क्वालिटी के लिए डाॅल्बी एटमाॅस (Dolby Atmos) भी उपलब्ध है।
  • इसमें प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स, अमेज़न म्यूज़िक और इंस्टाल्ड ऐप्स के लिए अलग से 4 बटन भी हैं।
  • इसमें लाइव व्यू फीचर भी है जिससे यूज़र्स को सिक्योरिटी कैमरा और वीडियो डोरबैल की पिक्चर-इन-पिक्चर (Picture-In-Picture) फीड अपने टीवी पर चलाने की सुविधा मिलती है। ऐसा कोई और कंटेंट के स्क्रीन पर चलने के साथ भी किया जा सकता है।
amazon_fire_tv_stick_4k_max.jpgयह भी पढ़े - ओटीटी प्लेटफॉर्म पर बढ़ रहा है रीजनल कंटेंट का दबदबा
कीमत और सेल

Amazon Fire TV Stick 4K Max की कीमत 6,499 रुपये है। इसे अमेज़न की वेबसाइट से प्री-ऑर्डर किया जा सकता है, साथ ही अमेज़न के कियोस्क से भी इन्हें प्री-ऑर्डर किया जा सकता है। 7 अक्तूबर 2021 से इनकी शिपमेंट शुरू होगी और तब से इसे डायरेक्ट खरीदा जा सकता है।
firestick.jpg

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक मामले की जांच कर रहीं जस्टिस इंदु मल्होत्रा को SFJ ने दी धमकीहरक रावत की बीजेपी से छुट्टी पर सीएम पुष्कर धामी का बड़ा बयान, बोले- पार्टी पर बना रहे थे दबावपंजाब में टल सकते हैं चुनाव! चन्नी सरकार की मांग पर चुनाव आयोग की अहम बैठक आजभारत में एक दिन में कोरोना के 2.71 लाख नए मामले आए सामने, 314 की मौतPandit Birju Maharaj: कथक सम्राट पंडित बिरजू महाराज का निधन, 83 साल की उम्र में ली अंतिम सांसबिल्डर ने पांच दोस्तों से कराया पत्नी का गैंगरेप, हैवानियत ऐसी कि बिना कपड़ों के रखता था बंधक बनाकरसीएम की बड़ी घोषणा, पंचों-सरपंचों को फिर मिले ये अधिकारUP Election 2022- 'आप' ने उतारे प्रत्याशी, वाराणसी से डॉक्टर, वकील, समाजसेविका और पार्षद को टिकट, जानें सभी के बारे में
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.