script12 साल की लड़की मुक्के मारकर तोड़ देती है पेड़, पावर और स्पीड देखकर रह जाएंगे आप हैरान | 12 years old Evnika Saadvakass punches down tree with her power | Patrika News
हॉट ऑन वेब

12 साल की लड़की मुक्के मारकर तोड़ देती है पेड़, पावर और स्पीड देखकर रह जाएंगे आप हैरान

दुनिया में टैलेंट की कोई कमी नहीं है। और टैलेंट उम्र का मोहताज नहीं होता। इस बात को 12 साल की एक लड़की ने साबित भी कर दिया है। इस बच्ची की बॉक्सिंग स्किल्स देखकर बड़ो के भी पसीने छूट जाएंगे।

Jan 18, 2023 / 02:15 pm

Tanay Mishra

evnika_saadvakass_punching_tree.jpg

Evnika Saadvakass punching a tree

दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में गज़ब का टैलेंट है। अक्सर ही हमें इस तरह का टैलेंट देखने को मिलता है जिससे हैरानी के साथ मन में यह ख्याल भी आता है कि क्या कमाल का टैलेंट है। टैलेंट कई तरह का हो सकता है। इनमें बॉक्सिंग, मार्शल आर्ट, कराटे जैसे स्पोर्ट्स भी शामिल हैं। कुछ लोग मानते हैं कि इस तरह के कॉम्बैट स्पोर्ट्स बच्चों के लिए सही नहीं होते। पर एक कहावत है कि टैलेंट किसी उम्र का मोहताज नहीं होता। ऐसे में कई लोग अपने बच्चों को छोटी उम्र से ही कॉम्बैट स्पोर्ट्स के लिए प्रेरित करते हैं और बच्चें भी कई बार कमाल की परफॉर्मेंस करते हैं। ऐसा ही टैलेंट एक 12 साल की बच्ची में भी है, जिसको देखकर आपके पसीने छूट जाएंगे। यह बच्ची अपने मुक्कों से पेड़ को भी तोड़ देती है।

मुक्के मार-मारकर तोड़ा पेड़, वीडियो हुआ वायरल

हाल ही में इस बच्ची का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हालांकि यह वीडियो पुराना है, पर सोशल मीडिया पर एक बार फिर शेयर किया जा रहा है। इस वीडियो में 12 साल की एवनिका सादवाकस (Evnika Saadvakass) की गज़ब की पावर और स्पीड के साथ ज़बरदस्त बॉक्सिंग स्किल्स भी दिखाई दे रही है। इस वायरल वीडियो में एवनिका एक पेड़ पर बॉक्सिंग की प्रैक्टिस करनी नज़र आ रही है। एवनिका अपनी शानदार बॉक्सिंग स्किल्स से पेड़ पर मुक्के मार-मारकर उसे तोड़ देती है।

https://twitter.com/TheFigen_/status/1613492359639011328?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

महिला ने पति को तलाक देकर कुत्ते से की शादी, कहा – पहले से ज़्यादा खुश हूँ

3 साल की उम्र से कर रही है प्रैक्टिस


कज़ाखस्तान की एवनिका अब रूस में रहती है और 3-4 साल की उम्र से ही बॉक्सिंग की प्रैक्टिस कर रही है। एवनिका के पिता ने ही शुरू से उसे बॉक्सिंग की कोचिंग दी है। पिता की कोचिंग से इतनी कम उम्र में ही एवनिका एक कमाल की बॉक्सर बन गई है।

दुनिया की सबसे ताकतवर लड़की

एवनिका को दुनिया की सबसे ताकतवर और मज़बूत लड़की भी माना जाता है। पावर के साथ ही एवनिका की स्पीड भी ज़बरदस्त है। एक मिनट में एवनिका 654 पंच मार सकती है। एक मिनट में सबसे ज़्यादा पंच मारने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी एवनिका के ही नाम है।

यह भी पढ़ें

Orissa Kelly का शानदार स्टंट; हाथों पर खड़े होकर पैरों से चलाया जलता हुआ तीर और फोड़ दिया गुब्बारा, वीडियो देखकर कह उठेंगे वाह!

Hindi News/ Hot On Web / 12 साल की लड़की मुक्के मारकर तोड़ देती है पेड़, पावर और स्पीड देखकर रह जाएंगे आप हैरान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो