script

Birthday Spl : करीना नहीं इटैलियन गर्लफ्रेंड की वजह से टूटा था सैफ-अमृता का रिश्ता

locationनई दिल्लीPublished: Feb 09, 2020 08:58:28 am

Submitted by:

Soma Roy

Amrita Singh BIrthday : अमृता से सैफ की मुलाकात एक फिल्म के सेट पर हुई थी
अमृता की खूबसूरती को देख फिदा हो गए थे छोटे नवाब

saif.jpg

Amrita Singh BIrthday

नई दिल्ली। बॉलीवुड इंडस्ट्री में करीब 80 के दशक में अमृता सिंह (Amrita Singh) अपनी खूबसूरती के चलते चर्चाओं में रहती थीं। उनके इसी हुस्न के दीदार से पटौदी खानदान के नवाब सैफ अली खान भी घायल हो गए थे। सैफ को अमृता को देखते ही प्यार हो गया था। दोनों की पहली मुलाकात एक फिल्म के सेट पर हुई थी। तभी से उनकी नजदीकियां बढ़ने लगी थी। आज अमृता सिंह के बर्थडे के मौके पर हम आपको उनकी पर्सनल लाइफ (personal life) से जुड़ी कुछ खास बातों के बारे में बताएंगे।
तलाक के बाद बीवी को न देने पड़े रुपए, पति ने 5 करोड़ रुपए में लगाई आग

सैफ अमृता को इस कदर पसंद करने लगे थे कि उनके लिए उम्र की बेड़ियां भी काफी नहीं थी। तभी उन्होंने खुद से 12 साल बड़ी अमृता से शादी करने का फैसला लिया था। बताया जाता है कि अमृता को सैफ ने ही शादी का प्रपोजल दिया था। इसके लिए उन्होंने एक डिनर डेट (dinner date) प्लान किया था। उन्होंने फोन करके अमृता से डिनर पर चलने को कहा था। तब अमृता ने उन्हें बाहर जाने से मना कर दिया था, लेकिन उन्होंने सैफू से कहा था कि वे उनके घर खाने पर जरूर आ सकते हैं।
kareena.jpg
अमृता के यहां डिनर की उस रात को ही सैफ ने उन्हें प्रपोज किया था। दोनों एक—दूसरे से शादी करना चाहते थे, लेकिन सैफ के परिवार को ये रिश्ता मंजूर नहीं था क्योंकि अमृता की उम्र ज्यादा थी। तब दोनों ने भागकर शादी की थी। उन्होंने साल 1991 में शादी कर ली, लेकिन दोनों का रिश्ता लंबे समय तक नहीं चल पाया। उनका प्यार गलतफहमियों की भेंट चढ़ गया। साल 2004 में दोनों की राहें अलग हो गई। लोगों का मानना है कि अमृता से तलाक की वजह करीना कपूर रही हैं। सैफ का उनकी तरफ बढ़ते झुकाव के चलते ही वह अमृता से दूर हुए हैं।
हालांकि जानकारों के मुताबिक अमृता से सैफ का रिश्ता टूटने के पीछे का कारण करीना नहीं बल्कि उनकी एक इटैलियन गर्लफ्रेंड (italian girlfriend) थी। बताया जाता है कि सैफ रोजा के साथ काफी अटैच थे। इसके चलते अक्सर अमृता से उनकी अनबन होती रहती थी। हालांकि सैफ का रिश्ता रोजा के साथ भी लंबे समय तक नहीं चल सका। आखिरकार सैफ की लाइफ में करीना ने परमानेंटली दस्तक दी, तो दोनों ने साल 2007 में एक-दूसरे से शादी कर ली।

ट्रेंडिंग वीडियो