scriptकोरोना वायरस: आयुर्वेदिक दवा से प्रिंस चार्ल्स हुए ठीक, डॉक्टर ने किया दावा | Britain Prince Charles Recovered from Coronavirus By Ayurveda Medicine | Patrika News
हॉट ऑन वेब

कोरोना वायरस: आयुर्वेदिक दवा से प्रिंस चार्ल्स हुए ठीक, डॉक्टर ने किया दावा

Prince Charles Coronavirus Treatment with Ayurveda : बेंगलुरु में एक आयुर्वेद रिसोर्ट चलाते हैं डॉ. मथाई
आयुष मंत्रालय की ओर से डॉक्टर के बनाए फॉर्मूले पर रिसर्च की जाएगी

Apr 04, 2020 / 11:04 am

Soma Roy

,

Prince Charles Coronavirus Treatment with Ayurveda

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (Coronavirus) से लड़ने के लिए भले ही अब दुनिया भर के वैज्ञानिक इसके इलाज की खोज में लगे हुए है, लेकिन बेंगलुरु के एक डॉक्टर ने दावा किया है कि ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स (Prince Charles) का इलाज भारतीय आयुर्वेद के जरिए हुआ है। केंद्रीय आयुष राज्यमंत्री श्रीपद नाइक ने इस बात की जानकारी प्रेस कांफ्रेस के जरिए दी।
लग्जरी लाइफ जीने वाला मौलाना साद हुआ अंडरग्राउंड, करोड़ों के फार्महाउस का हुआ खुलासा

आयुर्वेदिक (Ayurveda) डॉक्टर मथाई बेंगलूरू में सौख्य नाम से एक आयुर्वेद रिसोर्ट चलाते हैं। प्रेस कांफ्रेस में बताया गया कि डॉ. मथाई ने दावा किया है कि ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स का कोरोना वायरस संक्रमण उनकी दवाई से सही हुआ है। यह दवाई आयुर्वेद और होम्योपैथी का मिश्रण है। मालूम हो कि 25 मार्च को प्रिंस चार्ल्स का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया था। इसके बाद से ही उन्होंने खुद को क्वारंटीन किया हुआ था। इस बात की पुष्टि क्लैरेंस हाउस की तरफ से जारी बयान में की गई थी। हालांकि अभी उनके ठीक होने को लेकर ब्रिटिश प्रशासन ने कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।
क्वारंटीन से 12 जमाती फरार, दो लोग खिड़की तोड़कर भागे

फार्मूले पर होगी रिसर्च
राज्यमंत्री नाइक ने कहा कि डॉ. मथाई के फार्मूले पर रिसर्च की जाएगी। इसके लिए आयुष मंत्रालय की ओर से एक स्पेशल टास्क फोर्स नियुक्त किया जाएगा। ये टीम फार्मूले पर शोध करने के बाद रिपोर्ट पेश करेगी। अगर सब कुछ सही मिलता है तो कोरोना वायरस से निपटने के लिए इसे वैकल्पिक चिकित्सा के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकेगा।

Home / Hot On Web / कोरोना वायरस: आयुर्वेदिक दवा से प्रिंस चार्ल्स हुए ठीक, डॉक्टर ने किया दावा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो