scriptCBSE ने तय समय से पहले 12वीं का रिजल्ट जारी करके उड़ाए बच्चों के होश | CBSE 12TH class result declared | Patrika News

CBSE ने तय समय से पहले 12वीं का रिजल्ट जारी करके उड़ाए बच्चों के होश

Published: May 02, 2019 01:18:41 pm

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

CBSE की 12वीं कक्षा का रिजल्ट हुआ जारी
तय समय से पहले जारी हुए परिणाम
10वीं कक्षा का इस दिन आ सकता है रिजल्ट

cbse

CBSE ने तय समय से पहले 12वीं का रिजल्ट जारी करके उड़ाए बच्चों के होश

नई दिल्ली: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ( CBSE ) ने गुरुवार को 12वीं कक्षा का रिजल्ट अचानक जारी कर दिया। इससे पहले तक इसके लिए कोई और तारीख बताई जा रही थी, लेकिन CBSE ने तय समय से पहले रिजल्ट जारी करके बच्चों के लंबे इंतजार को छोटा कर दिया। चलिए जानते हैं पहले कब आना था रिजल्ट।

CBSE Class 12th Result 2019 जारी, एक ही क्लिक में सीधे यहां से करें डाउनलोड

दरअसल, CBSE चेयरमैन अनीता करवाल ने हाल ही में मीडिया से बातचीत के दौरान कहा था कि 10वीं और 12वीं कक्षा के रिजल्ट 12 मई से 17 मई के बीच जारी किए जाएंगे। वहीं कुछ अन्य अधिकारियों के मुताबिक भी 12वीं कक्षा का रिज्लट मई के दूसरे हफ्ते में जारी किए जाने थे। लेकिन इस बार CBSE ने 2 मई के दिन ही रिजल्ट जारी कर दिया। वहीं पिछले साल 12वीं कक्षा का रिजल्ट 26 मई को जारी किया गया था। इस साल 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षा में 30 लाख से ज्यादा बच्चे शामिल हुए थे।

तो क्या खुलने वाला है महाभारत का रहस्य, खुदाई में लगातार मिल रहे हैं सबूत

इस साल सीबीएसई की तरफ से नकल को रोकने के लिए शिक्षा वाणी नाम की एप्प भी लॉन्च की गई थी। यही नहीं पेपर लीक होने की स्थिति में इससे निपटने के लिए इंस्क्रिप्टेड पेपर का भी इस्तेमाल किया गया था। वहीं कक्षा 10वीं का रिजल्ट 5 मई को जारी किया जा सकता है। सीबीएसई साल 2020 में गणित और अंग्रेजी के पेपर में के लिए टू-लेव एग्जाम्स कंडक्ट कराएगा। इसमें छात्रो को 80 नंबर का थ्योरी पेपर और 20 नंबर का इंटरनल एग्जाम देना होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो