scriptदेसी जुगाड़: बेटे के लिए साइकिल पर लगाई कार जैसी सीट, video देख लोग हक्के-बक्के | desi jugaad mother made a car seat on a bicycle with jugaad video viral | Patrika News
हॉट ऑन वेब

देसी जुगाड़: बेटे के लिए साइकिल पर लगाई कार जैसी सीट, video देख लोग हक्के-बक्के

कोई भी मां अपने बच्चों को थोड़ी सी भी तकलीफ में नहीं देख सकती। वह गाड़ कर अपने बच्चे को तकलीफ से बचा लेती है। वैसे भी भारत में लोग ऐसे ऐसे देसी जुगाड़ अपनाते हैं कि लोग उन्हें देखकर हैरान रह जाते हैं। हाल ही में एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक महिला अपने बच्चे के लिए साइकिल पर जुगाड़ से सीट बनाई।

Sep 28, 2022 / 02:42 pm

Shaitan Prajapat

jugaad video viral

jugaad video viral

भारतीय लोगों का जुगाड़ू आइडियाज के मामले में कोई मुकाबला नहीं कर सकता। अपने देश के ऐसे ही एक देसी जुगाड़ को देख कर आपका भी सिर चकराने लगेगा। सोशल मीडिया पर आए इस प्रकार के कई वीडियो देखने को मिलते हैं। हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है, जिसको देखकर लोग हक्के बक्के है। उद्योगपति हर्ष गोयनका (Harsh Goenka) ने वीडियो शेयर किया है जिसमें एक महिला अपने बच्चे को साइकिल पर पीछे बिठा रखा है। आप यह देखकर चौंक जाएंगे कि इस मां ने अपने बच्चे के लिए कार की तरह एक प्लास्टिक की कुर्सी लगा रखी है। यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।


नेटरनेट पर वायरल हो रहे वीडियो में देख सकते है कि एक महिला सड़क पर साइकिल चलाती नजर आ रही है। महिला के साथ एक बच्चा भी है। बच्चा साइकिल के पीछे वाली सीट पर बैठा है। लेकिन उसकी जो सीट है, उसने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा। दरअसल, महिला ने जुगाड़ से अपने बेटे के लिए साइकिल पर ही कार जैसी आरामदायक सीट बना दी।

https://twitter.com/ankidurg?ref_src=twsrc%5Etfw


इस वीडियो में मां ने बेटे के लिए साइकिल पर पीछे की तरफ एक प्लास्टिक की कुर्सी लगाई हुई है। बच्चा आराम से साइकिल पर उस प्लास्टिक सीट पर बैठा है। वहीं मां साइकिल चला रही है। बच्चा और मां दोनों आराम से बैठकर सवारी का आनंद ले रहे हैं। इस जुगाड़ वाले वीडियो के साथ हर्ष गोयनका ने लिखा, एक मां अपने बच्चे के लिए क्या नहीं करेगी।

यह भी पढ़ें

दादी के गर्भ में पोती! अपने ही बेटे के बच्चे की मां बनने जा रही है 56 साल की महिला





इस अनोखे वीडियो को देखकर हर कोई तारीफ कर रहा है। वायरल वीडियो लोगों को बहुत पसंद आ रहा है। इस वीडियो को अब तक 1.4 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं। इसके साथ ही हजारों लोगों ने इसे लाइक किया है। वीडियो को देखकर लोग जमकर कमेंट कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, सभी इनोवेशन की जननी एक मां और बच्चे को खुश रखने के उसके इनोवेटिव प्रयासों से शुरू होती है। वहीं अन्य यूजर ने लिखा, शानदार इनोवेशन, इतनी आरामदायक पिछली सीट, हम इसे साइकिल पर क्यों नहीं रख सकते। वहीं एक अन्य ने लिखा कि आवश्यकता आविष्कार की जननी है।

यह भी पढ़ें

MOG! सिर्फ नींबू-पानी पर ज़िंदा है महिला, 41 साल पहले छोड़ दिया था खाना



Home / Hot On Web / देसी जुगाड़: बेटे के लिए साइकिल पर लगाई कार जैसी सीट, video देख लोग हक्के-बक्के

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो