scriptElon Musk को हुआ गलती का अहसास, Twitter से निकाले गए दिव्यांग वर्कर का मज़ाक उड़ाने के लिए मांगी माफी | Elon Musk apologises after mocking ex worker of Twitter w/ disability | Patrika News
हॉट ऑन वेब

Elon Musk को हुआ गलती का अहसास, Twitter से निकाले गए दिव्यांग वर्कर का मज़ाक उड़ाने के लिए मांगी माफी

Elon Musk Apologises To Halli: ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने हाल ही में कंपनी से निकाले गए एक वर्कर से माफी मांगी है। ऐसा कम ही देखने को मिलता है जब एलन किसी से माफ़ी मांगते है, पर हाल ही में ऐसा हुआ। एलन ने ट्विटर के एक्स-वर्कर की स्थिति को जाने बिना उसका मज़ाक उड़ाया और बाद में उन्हें अपनी इस गलती का अहसास हुआ।

नई दिल्लीMar 08, 2023 / 01:08 pm

Tanay Mishra

elon_musk_apologises.jpg

Elon Musk apologises

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) को हाल ही में कुछ ऐसा करना पड़ा जो सामान्य तौर पर वह नहीं करते। और वो काम है किसी से माफी मांगना। दरअसल एलन ने पिछले साल 27 अक्टूबर को इस प्लेटफॉर्म को 44 बिलियन डॉलर्स में खरीदा था। ट्विटर को खरीदने के बाद से ही एलन की इस पर एक्टिविटी भी बढ़ गई है। ट्विटर को टेकओवर करने के बाद से ही एलन ने यह बात साफ कर दी थी कि उनकी लीडरशिप में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ही नहीं, कंपनी के बारे में भी कई बड़े फैसले समय-समय पर लिए जाएंगे। इनमें से एक बड़ा फैसला ट्विटर में काम करने वाले कई लोगों को नौकरी से निकालना भी रहा। अब तक ट्विटर से कई हज़ार लोगों को नौकरी से निकाला जा चुका है। पर हाल ही में एलन को ट्विटर से निकाले गए एक वर्कर से माफी मांगनी पड़ी है।

क्या है मामला?

दरअसल ट्विटर से अब तक कई हज़ार लोगों को नौकरी से निकाला जा चुका है। कुछ दिन पहले ही ट्विटर से करीब 200 लोगों को बिना बताए नौकरी से निकाल दिया गया। इनमें से एक शख्स का नाम हैराल्डुर थोरलीफसन (Haraldur Thorleifsson) है, जिसका निकनेम Halli है। हैराल्डुर ने जब इस बारे में एलन से डायरेक्टली पूछा तब एलन ने उसे काफी बेरुखी से जवाब दिया। साथ ही उस पर अमीर होने, कोई काम नहीं करने और अच्छी-खासी रकम हासिल करने के लिए एलन से पब्लिकली सवाल पूछने का आरोप भी लगाया। इतना ही नहीं, एलन ने हैराल्डुर के दिव्यांग होने को झूठ बताते हुए उसका मज़ाक भी उड़ाया।

https://twitter.com/anothercohen/status/1632931816750346242?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

आनंद महिंद्रा मिले अपने पुराने क्लासमेट बिल गेट्स से, इस बारे में की बातचीत….

गलती का अहसास होने पर मांगी माफी


दरअसल हैराल्डुर वास्तविक में दिव्यांग है और व्हीलचेयर का इस्तेमाल करते है। उसे टाइपिंग में भी परेशानी होती है। पहले इस बात को नहीं मानने वाले एलन को जैसे ही इस बात की सच्चाई का पता चला, एलन को अपनी गलती का अहसास हो गया। एलन ने हैराल्डुर से फोन पर बात भी की और पूरी स्थिति को सही से समझा। इसके बाद एलन ने अपने व्यवहार के लिए ट्विटर पर माफी भी मांगी। इतना ही नहीं, एलन ने यह भी बतया कि हैराल्डुर अब ट्विटर में बने रहने पर विचार कर रहा है।

https://twitter.com/elonmusk/status/1633253950198624257?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

एक अकेला हिप्पो पड़ा 3 शेरों पर भारी, दुम दबाकर भागे तीनों शेर, देखें Viral Video

Home / Hot On Web / Elon Musk को हुआ गलती का अहसास, Twitter से निकाले गए दिव्यांग वर्कर का मज़ाक उड़ाने के लिए मांगी माफी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो