script

कॉपीराइट और रॉयल्टी-फ्री इमेज डाउनलोड करने के लिए ये हैं बेस्ट वेबसाइट्स

Published: Nov 16, 2020 09:02:10 pm

यदि आप अपने पर्सनल इस्तेमाल अथवा वेबसाइट या किसी प्रजेंटेशन के लिए अच्छी क्वालिटी की इमेज चाहते हैं तो आपको गूगल के सर्च नतीजों में उपलब्ध कोई भी तस्वीर के इस्तेमाल से बचना चाहिए।

photographers_image.jpg
यदि आप अपने पर्सनल इस्तेमाल अथवा वेबसाइट या किसी प्रजेंटेशन के लिए अच्छी क्वालिटी की इमेज चाहते हैं तो आपको गूगल के सर्च नतीजों में उपलब्ध कोई भी तस्वीर के इस्तेमाल से बचना चाहिए। ये तस्वीरें कॉपीराइट के अधीन हो सकती हैं और इनका अनऑथोराइज्ड इस्तेमाल आपको परेशानी में भी डाल सकता है। कुछ ऐसी वेबसाइट्स हैं, जहां से आप कॉपीराइट फ्री इमेज डाउनलोड कर सकते हैं-
वर्क फ्रॉम होम में दें आंखों को आराम नहीं तो हो सकती हैं ये बीमारियां

बारूद के बजाय बांस से बनते थे पटाखे, ये जान कर हो जाएंगे हैरान

फ्रीरेंज
यह ऐसी वेबसाइट है, जो इक्वलिसेंस लाइसेंस के अधीन काम करती है। आप यहां मौजूद इमेज को पर्सनल या कॉमर्शियल किसी भी रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं। यहां आपको इमेज एट्रिब्यूशन देने की भी जरूरत नहीं है।
https://bit.ly/techguru191
अनस्प्लैश
इस वेबसाइट पर भी आप कॉमर्शियल या नॉन-कॉमर्शियल इस्तेमाल के लिए तस्वीरों को बिना किसी शर्त के डाउनलोड कर सकते हैं। आप इन तस्वीरों को मॉडिफाई कर डिस्ट्रीब्यूट भी कर सकते हैं। वर्तमान में यहां कोविड-19 श्रेणी भी जोड़ी गई है।
https://bit.ly/techguru192
पेक्सल्स
टैलेंटेड क्रिएटर्स के बेस्ट फ्री स्टॉक फोटोज और वीडियोज की तलाश में हैं तो आप इस वेबसाइट की मदद ले सकते हैं। इसका लाइसेंस भी आपको तस्वीरों व वीडियोज को किसी भी रूप में या मॉडिफाई कर इस्तेमाल करने की अनुमति देता है।
https://bit.ly/techguru193
लाइफ ऑफ पिक्स
यदि आप फ्री हाइ-रिजॉल्यूशन फोटोग्राफी की तलाश में हैं तो आप इस वेबसाइट की मदद ले सकते हैं। यहां भी विभिन्न श्रेणियां दी गई हैं।
https://bit.ly/techguru194

ट्रेंडिंग वीडियो