scriptलॉकडाउन का असर: अब जालंधर से भी दिखने लगे हिमाचल के बर्फीले पहाड़ | Impact of lockdown Himachal's mountains are visible from Jalandhar | Patrika News

लॉकडाउन का असर: अब जालंधर से भी दिखने लगे हिमाचल के बर्फीले पहाड़

locationनई दिल्लीPublished: Apr 04, 2020 08:49:31 am

Submitted by:

Piyush Jayjan

लॉकड़ाउन से घटते प्रदूषण स्तर का असर अब ये हो रहा है कि हिमाचल के पहाड़ जालंधर ( Jalandhar ) से भी देखें जा सकते है।

National Mountaineering Day Special

National Mountaineering Day Special

नई दिल्ली। लॉकडाउन ( Lockdown ) की वजह से पूरे भारत में यातायात भी एकदम से ठप पड़ा है। दिल्ली, मुंबई जैसे महानगरों की सड़कें जो हमेशा भीड़ से अटी पड़ी रहती है वो भी एक एकदम सुनसान पड़ी है। इन दिनों लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं।

इस बीच सोशल मीडिया पर देशभर लोग अपने शहर के साफ आसमान की तस्वीरें शेयर कर रहे हैं। ऐसी ही कुछ तस्वीरें जालंधर ( Jalandhar ) से आई हैं, जहां से हिमालय पर्वत की धौलाधार रेंज (हिमाचल प्रदेश में) के बर्फीले पहाड़ दिखने बिलकुल साफ दिख रहे हैं।

मैगी के साथ खाई मक्के के रोटी तो लोगों ने कहा भगवान इस पापी के पेट पर चला दीजिए बाण

पिछले कई दिन से चल रहे लॉकडाउन के कारण जहां लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है, वहीं प्रकृति और पर्यावरण ने वापस अपने पुराने रंग में लौटना शुरू किया है। वायु प्रदूषण ( Air pollution ) न फैलने से शहर का वातावरण बिल्कुल साफ हो गया है। ऐसे में शहर के बाहरी इलाकों से हिमाचल प्रदेश के धौलाधार पहाड़ दिखने लगे हैं।

शुक्रवार की सुबह गदईपुर के बाहरी हिस्से से ये सभी पहाड़ ( Mountain ) साफ दिखे। क्षेत्र के लोग घरों की छत पर चढ़ कर इन्हें देखने जुटने लगे। विशेषज्ञों के मुताबिक 30 साल ऐसा नज़ारा देखा गया कि 200 किमी. दूर ये पहाड़ जालंधर के लोगों को दिखाई दिए हैं।

लॉकडाउन में किचन से रिपोर्टिंग कर रही थी बेटी, फ्रेम में बिना शर्ट पहने दिख गए पापा.. देखें वीडियो

इस फोटो को ट्वीट करते हुए एक यूजर ने लिखा, ‘हिमाचल प्रदेश ( Himachal Pradesh ) की धौलाधार रेंज, जो अब जालंधर से भी नजर आने लगी हैं। ये लॉकडाउन का नतीजा है। हमने कभी नहीं सोचा था कि यह मुमकिन हो सकेगा। इसके बाद कई लोगों ने अपने मोबाइल और कैमरे से ली गई फोटो लगातार सोशल मीडिया पर लगातार शेयर की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो