scriptलॉ ग्रैजुएट है ये महिला लेकिन फिरभी ट्रक चलाकर कर रही गुज़ारा | law graduate lady is driving truck for living | Patrika News

लॉ ग्रैजुएट है ये महिला लेकिन फिरभी ट्रक चलाकर कर रही गुज़ारा

Published: Apr 16, 2019 05:10:07 pm

Submitted by:

Vineet Singh

लॉ ग्रैजुएट होते हुए भी ट्रक चलाती है ये महिला ।
दो बच्चों के लिए करती है ये काम।
हर रोज़ करती है खतरों से मुकाबला ।

truck driver

लॉ ग्रैजुएट है ये महिला लेकिन फिरभी ट्रक चलाकर कर रही गुज़ारा

नई दिल्ली: कई बार इंसान के हालात इतने खराब हो जाते हैं कि उसे मजबूरी में आकर अपना पेट पालने के लिए कैसा भी काम करना पड़ता है। आज इस खबर में भी हम आपको ऐसी ही एक महिला के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी कहानी सुनकर आपको हैरानी होगी साथ ही आप इसपर यकीन भी नहीं कर पाएंगे।
ऊंचाई से नीचे गिरा युवक और सिर में घुस गया सरिया, लेकिन फिर भी था होश में और फिर…

बता दें कि भोपाल ( Bhopal ) की रहने वाली योगिता रघुवंशी ने अपने दो बच्चों का पेट पालने के लिए एक ऐसा पेशा अपना लिया जो उनकी पढ़ाई-लिखाई के साथ मैच ही नहीं करता है और इसके बावजूद भी वो मजबूर हैं। दरअसल योगिता अपने बच्चों की परवरिश करने के लिए ट्रक चलाती हैं और किसी मर्द की तरह ही अपनी ज़िम्मेदारियां निभाती हैं। आपको बता दें कि साल 2003 में एक सड़क दुर्घटना ( road accident ) में उनके पति की मौत हो गयी थी और आर्थिक स्थिति ( financial condition ) ठीक ना होने की वजह से उन्होंने ये फैसला लिया है।
आपको ये बात जानकर हैरानी होगी कि योगिता जब सफर पर होती हैं तो उस दौरान वो कभी सड़क किनारे खाना बनाने लगती हैं तो कभी ट्रक में ही सो जाती हैं। हालातों ने योगिता को इतना मज़बूत बना दिया है कि अब वो किसी भी तरह की परिस्थिति में खुद को ढाल लेती हैं और डटकर मुसीबतों का सामना करती हैं।
हेलीकॉप्टर रोककर हुई पूर्व CM येदुरप्पा के सामान की चेकिंग, जाने क्या है मामला

योगिता की उम्र 49 साल है और उनके पास कॉमर्स और लॉ की डिग्री भी है इसके साथ ही उन्होंने ब्यूटीशन का भी कोर्स कर रखा है। आपको जानकर हैरानी होगी कि ट्रक चलाने के दौरान योगिता ने कई भाषाएं भी सीख लीं जिनमें हिंदी, अंग्रेजी, मराठी और गुजराती भी शामिल हैं। योगिता हर रोज़ ट्रक चलाकर अपने बच्चों का पेट पालती हैं और अब उन्हें ये प्रोफेशन अच्छा लगने लगा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो