scriptअफगानिस्तान के विनाशकारी भूकंप में खत्म हो गया पूरा परिवार, अब भी पालतू कुत्ता दरवाजे पर कर रहा इंतजार | Pet Dog Searches For Loved Ones Who Lost Their Lives In Afghanistan Earthquake | Patrika News
हॉट ऑन वेब

अफगानिस्तान के विनाशकारी भूकंप में खत्म हो गया पूरा परिवार, अब भी पालतू कुत्ता दरवाजे पर कर रहा इंतजार

अफगानिस्तान में बीते हफ्ते आए विनाशकारी भूकंप ने कई घरों को उजाड़ दिया। कहीं-कहीं तो पूरा परिवार ही इस दर्दनाक हादसे का शिकार हो गया है। ऐसे ही एक परिवार के खत्म हो जाने के बाद उनका पालतू कुत्ता अब भी रोज गर के टूटे दरवाजे पर आकर उन्हें ढूंढता है। इसका वीडियो भी सामने आया है।

नई दिल्लीJun 30, 2022 / 03:37 pm

धीरज शर्मा

Pet Dog Searches For Loved Ones Who Lost Thier Lives In Afghanistan Earthquake

Pet Dog Searches For Loved Ones Who Lost Thier Lives In Afghanistan Earthquake

अफगानिस्तान में पिछले हफ्ते आए भूकंप ने जमकर तबाही मचाई। इस भूकंप में हजारों की संख्या में लोग प्रभावित हुए वहीं बड़ी संख्या में लोगों की मौत भी हुई। इस विनाशकारी भूकंप ने कई जिंदगियां तबाह कर दी। दर्दनाक हादसे में कई परिवार को खत्म हो गए। ऐसा ही एक परिवार भी इस हादसे में खत्म हो गया। लेकिन इस हादसे के बाद से ही सोशल मीडिया पर एक डॉग का वीडियो काफी वायरल हो रहा है। दरअसल ये डॉग इस उस परिवार को ढूंढता हुई टूटे फूटे घर के बाहर रोज आ जाता है, जिसके साथ वो रहता था। डॉग के ये वीडियो आपको भी एक बार के लिए भावुक कर देगा।

अफगानिस्तान में आए भूकंप के बाद ध्वस्त हुई इमारतों के खंडहरों के बीच सोशल मीडिया पर सफेद रंग के एक पोमेरेनियन पालतू कुत्ते की वीडियो काफी पसंद किया जा रहा है। कहावत कि कुत्ते से ज्यादा वफादार कोई जानवर नहीं है।

कुछ ऐसा ही इस डॉग ने साबित भी किया है, क्योंकि जिस परिवार के साथ वो रहता था, वो पूरा परिवार भूकंप में खत्म हो गया। लेकिन ये कुत्ता अब भी टूटी-फूटी इमारतों के बीच आकर अपनों को ढूंढता है। वो कई घंटो यहां खड़ा रहता है।

यह भी पढ़ें – ऐसा देश, जहां पैदा होते ही 1 साल का हो जाता है बच्चा

https://twitter.com/hashtag/AfghanistanEarthquake?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
इस डॉग का एक वीडियो भी काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में ये कुत्ता एक टूटे घर के दरवाजे पर टकटकी लगाए देख रहा है। भूकंप के बाद से ही रोजाना ये यहां आता है और अपनों के लिए रोता है।

जिंदा बचे इस कुत्ते का खयाल मालिकों के मारे जाने के बाद उनके पड़ोसी रख रहे हैं। इन पड़ोसियों का कहना है कि उनके पड़ोसी के घर का हर शख्स भूकंप की भेंट चढ़ गया है. इसके बाद वह इस पोमेरेनियन डॉग की देखभाल करने के लिए उसे अपने साथ ले आए।

बता दें कि भूकंप के बाद यहां लोग अपने परिजनों के गम में बेहाल हैं तो ये पालतू कुत्ता भी इन लोगों से पीछे नहीं है। भूकंप में इस कुत्ते के पालने वाले मालिकों का सारा खानदान खत्म हो गया और अब केवल उस इमारत के खंडहर बचे हैं।

यह भी पढ़ें – अजीब होटल! ना दीवार ना छत, रातभर जागने के लिए पैसे देते हैं गेस्ट

Home / Hot On Web / अफगानिस्तान के विनाशकारी भूकंप में खत्म हो गया पूरा परिवार, अब भी पालतू कुत्ता दरवाजे पर कर रहा इंतजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो